और इस तरह से शिवसेना के पलटू'बाज' नंबर 1 बन गए संजय राउत

शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत अपने बयान से पीछे हट गए हैं. संजय राउत के एक बयान पर सियासी संग्राम शुरू हो गया. संजय राउत ने कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी अंडरवर्ल्ड डॉन करीम लाला से मिलती थीं. इसके बाद ही कांग्रेस ने इतना सख्त रुख अख्तियार किया कि राउत को अपना बयान वापस लेना पड़ा.

और इस तरह से शिवसेना के पलटू'बाज' नंबर 1 बन गए संजय राउत

नई दिल्ली: शिवसेना के प्रवक्ता और नेता संजय राउत ने अपने बयान पर यू-टर्न ले लिया है. राउत का ये माफीनामा यूं ही नहीं है, इसके खास मायने हैं. दरअसल, एक टीवी चैनल से बात करते करते संजय राउत ये भूल गए कि महाराष्ट्र में शिवसेना की जो सरकार है वो उस कांग्रेस की बैसाखी पर टिकी है. जिसकी कद्दावर नेता को कांग्रेसी आयरन लेडी पुकारा करते थे. लेकिन, राउत साहब बोलते बोतले पुराने शिवसैनिकों की शैली में आए. इसलिए होश संभालते ही पहले सफाई दी. और जब उससे भी काम नहीं बना तो माफी मांगना ही उचित समझा.

कांग्रेस ने लताड़ा तो राउत ने मांगी माफी

लेकिन संजय राउत ने माफी ने माफी मांगने में देरी कर दी. सियासत के दिग्गजों के तीर शिवसैनिकों को काफी जख्म दे चुके थे. कांग्रेस पार्टी ने शिवसेना को पानी पीकर कोसना शुरू कर दिया. फिर संजय राउत सबके सामने आए और अपने वक्तव्य को वापस से लिया. उन्होंने कहा कि 'कांग्रेस के जो हमारे मित्र हैं, उनको आहत होने की जरूरत नहीं है. अगर किसी को लगता है कि मेरी बात से इंदिरा जी की प्रतिमा को ठोस पहुंची है या किसी की भावना को ठोस पहुंची है. तो मैं मेरा वक्तव्य पीछे लेता हूं.'

कैसे शुरू हुआ विवाद?

अब आपको बताते हैं.. आखिर ये पूरा विवाद शुरू कहां से हुआ. आखिर ऐसा क्या कहा संजय राउत ने कि उन्हें माफी मांगनी पड़ा. शिवसेना सांसद संजय राउत के इस बयान ने सियासी गलियारे में सनसनी फैला दी है. इंदिरा गांधी को लेकर संजय राउत के दावे ने सबको चौका दिया. राउत ने भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी पर अंडरवर्ल्ड डॉन करीम लाला से मुलाकात की बात कही थी. हालांकि बवाल बढ़ता देख, संजय राउत डर गए और समझ गए.

उन्होंने ये भी दावा किया था कि 'एक दौर था जब दाऊद इब्राहिम, छोटा शकील और शरद शेट्टी मुंबई के पुलिस कमिश्नर तय किया करते थे. इतना ही नहीं, वो यह भी तय करते थे कि सरकार के किस मंत्रालय में कौन बैठेगा. हमने अंडरवर्ल्ड का वो दौर देखा है, लेकिन अब वो ये सिर्फ चिल्लर हैं.'

इसे भी पढ़ें:  'अंडरवर्ल्ड डॉन करीम लाला से मुंबई में मिलती थीं पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी'

शिवसेना सांसद संजय राउत का यह बयान उस समय सामने आया है, जब डी-कंपनी के सरगना अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का करीबी रहा गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला ने पुलिस की पूछताछ में सनसनीखेज खुलासे किए हैं. बुधवार को एजाज ने पुलिस को पूछताछ में दाऊद इब्राहिम के पाकिस्तान में मौजूद दो ठिकानों के पते के बारे में भी बताया है.

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान में छिपे भारत के 6 दुश्मनों की हिट तैयार! जल्द होगा सर्वनाश