घर लाया गया फिलिस्तीनी रॉकेट हमले में जान गंवाने वाली केरल की महिला का शव, रविवार को होगा अंतिम संस्कार

सौम्या के संबंधियों और विभिन्न दलों के राजनीतिक नेताओं ने एअर इंडिया की उड़ान के जरिये नयी दिल्ली से यहां लाए गए शव को ग्रहण किया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 15, 2021, 11:27 PM IST
  • रविवार दोपहर को होगा अंतिम संस्कार
  • 11 मई को हुई थी सौम्या संतोष की मौत
घर लाया गया फिलिस्तीनी रॉकेट हमले में जान गंवाने वाली केरल की महिला का शव, रविवार को होगा अंतिम संस्कार

नई दिल्ली: इजराइल में 11 मई को फलस्तीन के रॉकेट हमले में जान गंवाने वाली सौम्या संतोष का पार्थिव शरीर शनिवार को यहां लाया गया. 

सौम्या के संबंधियों और विभिन्न दलों के राजनीतिक नेताओं ने एअर इंडिया की उड़ान के जरिये नयी दिल्ली से यहां लाए गए शव को ग्रहण किया. पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिये कुछ देर तक हवाई अड्डे पर रखा गया.

कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

इडुक्की से सांसद डीन कुरियाकोस, विधायक पी टी थॉमस और भाजपा के वरिष्ठ नेता ए एन राधाकृष्णन शव लाए जाने के समय हवाई अड्डे पर मौजूद थे.  बाद में शव को इडुक्की जिले में सौम्या के गांव ले जाया गया.

ये भी पढ़ें- हत्या के आरोपी ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार के खिलाफ गैर जमानती वारंट, समझिये क्या है पूरा मामला

रविवार दोपहर को होगा अंतिम संस्कार

प्राप्त समाचार के अनुसार नित्या सहाय माता गिरजाघर में रविवार दोपहर को सौम्या का अंतिम संस्कार किया जाएगा.  गिरजाघर के सूत्रों ने यह जानकारी दी. इससे पहले केन्द्रीय मंत्री वी मुरलीधरन ने इजरायल से नयी दिल्ली लाए गए शव को हवाई अड्डे पर ग्रहण किया था.

11 मई को हुई थी सौम्या संतोष की मौत

इजराइल में रहने वाली भारतीय मूल की महिला सौम्या संतोष का निधन फिलिस्तीनी हमले में हो गया था. 11 रॉकेट हमले में उनकी जान चली गयी थी. सौम्या की मौत पर इजराइल सरकार ने भी शोक प्रकट किया था.

ये भी पढ़ें- क्या है राज्य सरकारों की चिंता बढाने वाली बीमारी ब्लैक फंगस? जानिये लक्षण और बचाव के तरीके

विदेश राज्यमंत्री वी मुरलीधर ने ट्वीट किया था कि बहुत भारी मन से दिल्ली में सुश्री सौम्या संतोष के पार्थिव शरीर को ग्रहण किया. इजराइल दूतावास के सीडीए रॉनी येदीदिया भी मेरे साथ मौजूद थे.  मैं सुश्री सौम्या के परिवार की पीड़ा से सहानुभूति रखता हूं.  उन्हें इस दर्द को सहन करने की शक्ति मिले.

रॉनी येदीदिया क्लेन ने ट्वीट किया कि इजराइल उनके परिवार के साथ खड़ा है. इडुक्की जिले की निवासी सौम्या (30) बीते सात साल से इजराइल में घरेलू कामगार के तौर पर काम कर रही थीं. सौम्या के परिवार के अनुसार मंगलवार को जब वह केरल में मौजूद अपने पति से वीडियो कॉल के जरिये बात कर रही थीं, तभी एश्केलॉन शहर में स्थित उनके घर पर रॉकेट गिरा, जिसमें उनकी मौत हो गई.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़