कोरोना काल में SBI को हुआ जमकर लाभ, 81 फीसदी हुआ मुनाफा

कोरोना संक्रमण की वजह से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है. कई देश अब भी लॉकडाउन में रहने को विवश हैं. कोरोना काल में पूरी दुनिया में कारोबार को बहुत नुकसान झेलना पड़ा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 1, 2020, 10:58 AM IST
    • कोरोनाकाल में SBI को हुआ जमकर लाभ
    • NPA घटने से हुआ बड़ी मात्रा में मुनाफा

ट्रेंडिंग तस्वीरें

कोरोना काल में SBI को हुआ जमकर लाभ, 81 फीसदी हुआ मुनाफा

नई दिल्ली: जब पूरे देश देश में लॉकडाउन की वजह से पूरी अर्थव्यवस्था ठप पड़ी थी तब स्टेट बैंक ऑफ इंडिया को 81 फीसदी का मुनाफा हुआ है. लॉक डाउन की अवधि में कारोबारियों को बहुत नुकसान झेलना पड़ा है और मजदूरों से लेकर उद्योगपतियों की आय घट गई है. कोरोना काल में प्रवासी मजदूरों और श्रमिक वर्ग को बहुत समस्याओं का सामना करना पड़ा है.

SBI को हुआ 81 प्रतिशत लाभ

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ओर से जानकारी दी गयी है कि देश भर में सम्पूर्ण लॉकडाउन के समय अप्रैल से जून के बीच में भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) का मुनाफा 81 फीसदी बढ़ गया है. ये जानकारी खुद एसबीआई की ओर से दी गई है. बैंक के मुताबिक चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही (अप्रैल-जून) में मुनाफा 4,189.34 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है.

क्लिक करें- बकरीद से पहले बम धमाके से दहला अफगानिस्तान, 9 की मौत

NPA घटने से हुआ बड़ी मात्रा में मुनाफा

आपको बता दें कि इस लॉक डाउन में SBI का लाभ बढ़ने का मुख्य कारण ये है कि डूब चुके पैसे का कर्ज घट गया है और इससे अधिक मुनाफा होने लगा है. पहली तिमाही के दौरान बैंक की एनपीए घटकर 5.44 प्रतिशत रह गईं, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में 7.53 प्रतिशत थीं. बहरहाल, एसबीआई के तिमाही नतीजों में मुनाफे के बाद बैंक के शेयर में भी रौनक देखने को मिली है.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़