कश्मीर में सुरक्षाबलों ने चार आतंकी मार गिराए, पाकिस्तान से था एक दहशतगर्द

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा और कुलगाम जिलों में रविवार को सुरक्षाबलों के साथ दो अलग-अलग मुठभेड़ों में चार आतंकवादी मारे गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस के अनुसार, कुपवाड़ा में दो आतंकवादी मारे गए, जबकि कुलगाम में भी दो आतंकवादियों का सफाया किया गया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 19, 2022, 07:45 PM IST
  • आतंकियों ने सुरक्षाकर्मियों पर चलाईं गोलियां
  • जवाबी फायरिंग में ढेर किए गए आतंकवादी
कश्मीर में सुरक्षाबलों ने चार आतंकी मार गिराए, पाकिस्तान से था एक दहशतगर्द

नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा और कुलगाम जिलों में रविवार को सुरक्षाबलों के साथ दो अलग-अलग मुठभेड़ों में चार आतंकवादी मारे गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस के अनुसार, कुपवाड़ा में दो आतंकवादी मारे गए, जबकि कुलगाम में भी दो आतंकवादियों का सफाया किया गया. 

पाक नागरिक के रूप में हुई एक आतंकी की पहचान
पुलिस के अनुसार, अब भी कुछ आतंकवादी छिपे हैं और अभियान अभी जारी है. कुपवाड़ा में मारे गए एक आतंकवादी की पहचान पाकिस्तानी नागरिक के रूप में हुई है, जिसका संबंध लश्कर-ए-तैयबा से था, जबकि दूसरे की शिनाख्त की जा रही है. 

आतंकियों ने सुरक्षाकर्मियों पर चलाईं गोलियां
पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार आतंकवादी शौकत अहमद शेख से मिली जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों की ओर से कुपवाड़ा के लोलाब क्षेत्र में अभियान शुरू किया गया, जिसके बाद मुठभेड़ छिड़ गई. कश्मीर क्षेत्र की पुलिस ने ट्वीट किया कि तलाशी के दौरान विभिन्न स्थानों पर छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाकर्मियों पर गोलियां चलाईं, जिस पर सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की और इस मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया. 

लश्कर-ए-तैयबा का था एक आतंकवादी
पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर) विजय कुमार के मुताबिक, मारे गए आतंकवादी की पहचान पाकिस्तानी नागरिक के रूप में हुई है, जो प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा था. कुमार ने ट्वीट किया, ‘गिरफ्तार किए गए आतंकवादी के साथ-साथ दो-तीन और आतंकवादी इस मुठभेड़ में फंसे हुए हैं.’ 

जैश से जुड़ा था दूसरा आतंकी
बाद में पुलिस ने कहा कि कुपवाड़ा मुठभेड़ में एक और आतंकवारी मारा गया और अब भी मुठभेड़ जारी है. पुलिस का कहना है कि दक्षिण कश्मीर में कुलगाम के दामहाल हांजी पुरा इलाके में दूसरी मुठभेड़ हुई जहां भी दो आतंकवादी मारे गये. पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि उनमें से एक का संबंध लश्कर से था जबकि दूसरा जैश-ए-मोहम्मद का आतंकवादी था. 

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘अब तक मारे गये दो आतंकवादियों की पहचान श्रीनगर के हरीस शरीफ (लश्कर) तथा कुलगाम के जाकिर पद्देर (जैश ए मोहम्मद) के रूप में की गयी है. अभियान अभी जारी है.’

यह भी पढ़िएः दस बच्चों के मां बाप के लिव इन रिलेशन का हुआ खूनी अंत, इस बात पर हुई थी लड़ाई

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़