शशि थरूर ने किया ट्वीट स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है दिल्ली

प्रदूषण को लेकर दिल्ली में हालात बेहद खराब हैं, लेकिन इससे निपटने के उपाय करने की जगह सभी इस पर केवल राजनीति कर रहे हैं. प्रदूषण की वजह से ईपीसीए ने दिल्ली एनसीआर में हेल्थ इमरजेंसी की घोषित की है. निर्माण कार्य पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है.

Last Updated : Nov 2, 2019, 02:36 PM IST
    • गुजरात के टैगलाइन का किया इस्तेमाल
    • प्रदूषण को लेकर अब राजनीति भी गरमा रही है
शशि थरूर ने किया ट्वीट स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है दिल्ली

नई दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी में अभी तक प्रदूषण से हालात बिगड़े हुए हैं. स्वास्थ्य के नजरिए से यहां आपातकाल लागू कर दिया गया है. भाजपा लगातार इस मुद्दे पर केजरीवाल सरकार को घेर रही है. अब इसमें नया नाम कांग्रेस नेता शशि थरूर का भी जुड़ गया है. उन्होंने सीधे-सीधे तो नहीं लेकिन तंज भरे ट्वीट से दिल्ली के प्रदूषण पर निशाना साधा है. हालांकि इस बार उन्होंने अपनी चिरपरिचित कठिन शब्दों वाली अंग्रेजी की जगह हिंदी का इस्तेमाल किया है. उन्होंने एक फोटो ट्वीट की है, जिसमें दिल्ली के पर्यटन विभाग के हवाले से दिल्ली भ्रमण की अपील की गई है.

यह लिखा है ट्वीट में

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने फोटो ट्वीट की और दिल्ली के पर्यटन विभाग की ओर से दिल्ली दर्शन की नसीहत दे डाली. उन्होंने इस बहाने इशारे में दिल्ली सरकार पर तंज कसा. फोटो में लिखा है कि "कब तक जिंदगी काटोगे, सिगरेट बीड़ी और सिगार में. कभी तो जिंदगी गुजारो, दिल्ली-एनसीआर में" अक्सर इंग्लिश में किए जाने वाले अपने भारी-भरकम ट्वीट से चर्चा में रहने वाले शशि थरूर इस ट्वीट के बाद भी चर्चा में बने हुए हैं. दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण की भयावह स्थिति को लेकर देश में चारों तरफ बहस जारी है.

गुजरात के टैगलाइन का किया इस्तेमाल

कुछ दिन तो गुजारो गुजरात में यह गुजरात पर्यटन की टैगलाइन है. थरूर ने जिस तस्वीर को ट्वीट किया है वह पहले से ही सोशल मीडिया पर तैर रही है. इस तस्वीर में सिगरेट के पैकेट पर लिखी चेतावनी की तरह ही लिखा है दिल्ली सेहत के लिए खतरनाक है. दिल्ली और आसपास के इलाकों में प्रदूषण की स्थिति बेहद गंभीर हो गई है. लोगों का सांस लेना दुश्वार हो गया है, दम घुट रहा है. आसमान में पसरी धुंध की चादर दिल्ली को बीमार कर रही है. दिल्ली की जनता बेहाल है. एयर क्वलिटी इंडेक्स के मुताबिक, दिल्ली में पीएम 2.5 और पीएम 10 दोनों की 500 के पार चला गया है, जो लोगों के स्वास्थ्य के लिए बेहद खतरनाक बताया जाता है.

राजनीति भी है जारी

प्रदूषण को लेकर अब राजनीति भी गरमा रही है. दिल्ली सरकार दिल्ली की भयावह स्थिति के लिए हरियाणा और पंजाब में जलाए गए पराली को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. वहीं केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का कहना है कि दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल इतने गंभीर मुद्दे पर राजनीति कर रहे हैं. प्रदूषण की वजह से ईपीसीए ने दिल्ली एनसीआर में हेल्थ इमरजेंसी की घोषित की है. निर्माण कार्य पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है.

ट्रेंडिंग न्यूज़