एक और पदक आने पर राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने जताई खुशी, बोले- शाबाश सिंधु

Shuttler PV Sindhu Won the Bronze Medal: सिंधु की जीत पर राष्ट्रपति ने उन्हें बधाई दी है. इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बधाई दी और ट्वीट किया कि 'पीवी सिंधु भारत की पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं, जिन्होंने दो ओलंपिक में लगातार पदक जीते हैं. उन्होंने सततता, समर्पण और उत्कृष्टता का नया पैमाना सेट किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 1, 2021, 07:04 PM IST
  • ओलंपिक से एक और पदक आने की खबर मिलते ही देश भर में खुशी का माहौल है
  • शटलर पीवी सिंधु के नाम बधाइयां दी जा रही हैं, पीएम-सीएम सभी ने दी शुभकामनाएं
एक और पदक आने पर राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने जताई खुशी, बोले- शाबाश सिंधु

नई दिल्लीः Shuttler PV Sindhu Won the Bronze Medal: ओलंपिक में भारत को एक और पदक दिलाकर शटलर पीवी सिंधु ने देश भर का दिल जीत लिया है. रियो ओंलपिक के बाद पीवी सिंधू ने टोक्यो ओलंपिक में भी मेडल पर कब्जा किया. उन्होंने चीन की ही बिंगजियाओ को शिकस्त दे दी और कांस्य पदक अपने नाम किया. सिंधु ने शुरुआती दोनों सेट जीतकर इस विजय को हासिल किया. 

देशभर में खुशी का माहौल
ओलंपिक से एक और पदक आने की खबर मिलते ही देश भर में खुशी का माहौल है. शटलर पीवी सिंधु के नाम बधाइयां दी जा रही हैं. राजनेता, खिलाड़ी. व्यापारी, छात्र और पेशेवरों सभी को सिंधु ने इस मौके पर साथ ला दिया. इसी फीलिंग को शेयर करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया 'सिख, इसाई, मुस्लिम-हिंदू, सबको जोड़े पीवी सिंधु. 

राष्ट्रपति ने दी बधाई
सिंधु की जीत पर राष्ट्रपति ने उन्हें बधाई दी है. इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बधाई दी और ट्वीट किया कि 'पीवी सिंधु भारत की पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं, जिन्होंने दो ओलंपिक में लगातार पदक जीते हैं. उन्होंने सततता, समर्पण और उत्कृष्टता का नया पैमाना सेट किया है. भारत को गौरवान्वित करने के लिए उन्हें मेरी हार्दिक बधाई. '

पीएम मोदी ने भी किया ट्वीट
इस शानदार मौके पर पीएम मोदी ने भी ट्वीट करके उन्हें अपनी बधाई भेजी है. पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि पीवी सिंधु के शानदार प्रदर्शन से हम सभी उत्साहित हैं. कांस्य पदक जीतने पर उन्हें बधाई. वह भारत का गौरव हैं और हमारे सबसे उत्कृष्ट ओलंपियनों में से एक हैं. 

अनुराग ठाकुर ने भी कहा-शाबाश
केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने पीवी सिंधु की इस विजय को महिलाओं के लिए एक बेहतरीन अवसर की तरह बताया है. ठाकुर ने अपने ट्वीट में कहा कि किसी भी क्षेत्र को लें, जहां भी महिलाओं को अवसर मिला है, उन्होंने बहुत अच्छा काम किया है. ओलंपिक में शटलर पीवी सिंधु का प्रदर्शन साबित करता है कि 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' अच्छा काम कर रही है. खेल में भी बेटियों ने दूसरों को पछाड़ा है. 

यह भी पढ़िएः Tokyo Olympic 2021: पीवी सिंधू ने रचा इतिहास, लगातार दूसरी बार जीता ओलंपिक पदक

शाह ने भी जताया गर्व
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अपने ट्वीट में कहा- वेल प्लेड पीवी सिंधु. आपने बार-बार खेल के प्रति अपनी अद्वितीय प्रतिबद्धता और समर्पण को साबित किया है. आप ऐसे ही देश का नाम रोशन करते रहें. आपकी उल्लेखनीय उपलब्धि पर हमें गर्व है. 

यूपी सीएम ने दी बधाई
सीएम योगी ने भी शटलर को बधाई दी. उन्होंने ट्वीट किया कि मातृशक्ति का अद्भुत उदाहरण प्रस्तुत करते हुए देश की ख्यातिलब्ध शटलर पीवी सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक 2020 में कांस्य पदक जीतकर वैश्विक क्षितिज पर मां भारती को गौरवभूषित किया है. हार्दिक बधाई!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़