अमेठी की महिलाओं और छात्राओं को स्मृति ईरानी ने किया आगे

विपक्ष से लेकर सोशल मीडिया तक पर लोग बीजेपी के "बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ" नारे का मजाक उड़ा रहे हैं. ऐसे में केंद्रीय मंत्री एवं अमेठी सांसद स्मृति ईरानी ने अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में महिला सशक्तीकरण को लेकर बड़ी घोषणा की है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 6, 2020, 06:44 PM IST
    • हर कार्यक्रम का शुभारंभ छात्रों के हाथों करवाया गया
    • महिला सशक्तिकरण को लेकर नई इबारत लिखतीं स्मृति ईरानी
अमेठी की महिलाओं और छात्राओं को स्मृति ईरानी ने किया आगे

अमेठी: गौरीगंज के एक कार्यक्रम में स्मृति ईरानी ने न केवल छात्राओं से योजनाओं का शुभारंभ कराया बल्कि अपनी कुर्सी तक छात्राओं को दे दी. कार्यक्रम के दौरान स्मृति ने कहा कि अमेठी में सांसदनिधि से होने वाले हर कार्यक्रम की शुरुआत अब से महिलाएं ही करेंगी. 

देश के युवाओं को नशे के जाल में धकेलने की पाकिस्तान की नापाक साजिश, लिंक पर क्लिक कर जानें खबर.

अमेठी में चुनाव जीतने के बाद से स्मृति ईरानी नारी सशक्तिकरण को लेकर हुई और जागरूक
अमेठी संसदीय क्षेत्र से राहुल गांधी को उनके गढ़ क्षेत्र से हराने के बाद स्मृति ईरानी नारी सशक्तिकरण की नई इबारतें लिख रही हैं. स्मृति अपने लगभग हर दौरे में महिलाओं की समस्याओं को सुनती हैं और उनसे जुड़े किसी ने किसी कार्यक्रम में हिस्सा जरूर लेती हैं. उन्होंने अपने दिवंगत कार्यकर्ता सुरेंद्र सिंह बरौलिया की अर्थी को कंधा देकर जहां एक नई परंपरा की शुरुआत की तो वही सोमवार को अमेठी पहुंची तो लगभग हर कार्यक्रम में उनके साथ छोटी बच्चियों मौजूद दिखीं. स्मृति ने रैन बसेरे से लेकर रोगी आश्रय स्थल व अन्य कार्यक्रमों का शुभारंभ उन्हीं छोटी बच्चियों के हाथों करवाया. सोमवार को महिलाओं पर केंद्रित एक और कार्यक्रम शुरू किया गया.

दिव्यांगजनों के लिए गहलोत सरकार ने लिया बड़ा फैसला, लिंक पर क्लिक कर जानें खबर.

कार्यक्रमों में छात्राओं के हाथों करवाया शुभारंभ

स्मृति ईरानी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फुरसतगंज में 31.55 लाख रुपये से निर्मित राज्य योजनांतर्गत "रोगी आश्रय स्थल" को जनता को समर्पित किया. इससे मरीजों के साथ आने वाले परिजनों को रुकने की सुविधा मिलेगी. इसके शुभारंभ को छात्राओं के हाथों करवाया गया. इसके अलावा हर कार्यक्रम में शुभारंभ के लिए छात्राओं को आगे रखा. स्मृति ने अमेठी की लक्ष्मियो (बेटियों) से फीता कटवा कर रोगी आश्रय स्थल का लोकार्पण भी करवाया.

इसके साथ ही स्मृति ने असैदापुर गौरीगंज में दीनदयाल अंत्योदय योजनान्तर्गत शहरी बेघरों के आश्रय हेतु 164.55 लाख से निर्मित आश्रय गृह का लोकार्पण किया. संयुक्त जिला अस्पताल असैदापुर में 31.18 लाख से निर्मित "रोगी आश्रय स्थल" को अपनी उपस्थिति में अमेठी के बेटियों ने लोकार्पित कर जनता को समर्पित किया.

उन्होंने आम जनता तक बेहतर और नि:शुल्क स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाने के लिए संयुक्त जिला अस्पताल असैदापुर गौरीगंज में आयोजित "अटल संसदीय स्वास्थ्य मेले का भी शुभारंभ किया. साथ ही साथ नागरिकता संसोधन अधिनियम (CAA-2019) के समर्थन में देशव्यापी हस्ताक्षर अभियान के कार्यक्रम में भी शामिल हुई. "खुशहाल किसान-समृद्ध अमेठी" के बैनर तले अन्नदाताओं को बेहतर सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए राष्ट्रीय कृषि विकास योजना के अंतर्गत शाहगढ़ ब्लॉक में 85.43 लाख की लागत से निर्मित 'किसान कल्याण केंद्र' को केन्द्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने अमेठी के अन्नदाताओं को समर्पित किया.

ट्रेंडिंग न्यूज़