दिल्ली में अभी नहीं मिल सकेगा स्पुतनिक-वी टीका, अगले हफ्ते से हो सकता है उपलब्ध

अपोलो अस्पताल के एक प्रवक्ता ने बताया कि दो खुराकों वाले टीके देने की शुरुआत संभवत: 25 जून से होगी.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 20, 2021, 03:21 PM IST
  • दिल्ली में 25 जून से टीकाकरण की शुरुआत
  • जानिए कितने रुपये में मिलेगा स्पुतनिक-वी वैक्सीन
दिल्ली में अभी नहीं मिल सकेगा स्पुतनिक-वी टीका, अगले हफ्ते से हो सकता है उपलब्ध

नई दिल्ली: रूस के कोविड-19 रोधी टीका स्पुतनिक-वी की दिल्ली के इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल और मधुकर रेनबो बाल अस्पताल में शुरुआत होने में कुछ दिन और की देरी होगी. अधिकारियों ने रविवार को इसकी जानकारी दी.

25 जून से हो सकती है टीकाकरण की शुरुआत
 
अपोलो अस्पताल के एक प्रवक्ता ने बताया कि दो खुराकों वाले टीके देने की शुरुआत संभवत: 25 जून से होगी. एक अधिकारी ने इससे पहले बताया था कि अस्पताल में स्पुतनिक वी के टीके देने की शुरुआत 20 जून से होगी. 

मधुकर रेनबो अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि टीकों की आपूर्ति में देरी हो रही है. उन्होंने कहा, 'हमें अगले सप्ताह से टीकाकरण की शुरुआत की उम्मीद है.'

यह भी पढ़िए: Corona Updates: देश में 81 दिन बाद सबसे कम केस, मौत का आंकड़ा भी 63 दिन में सबसे नीचे

1,145 रुपये में मिलेगी स्पुतनिक-वी वैक्सीन

फोर्टिस हेल्थकेयर ने पूर्व में कहा था कि शनिवार से गुरुग्राम और मोहाली के अस्पतालों में स्पुतनिक वी टीके उपलब्ध होंगे लेकिन अब तक टीका देने की शुरुआत नहीं हो पायी है. 

एक अधिकारी ने बताया, 'शनिवार को टीका देने की शुरुआत नहीं हो पायी. हमें लगता है कि सोमवार को इस बारे में तस्वीर कुछ स्पष्ट हो पाएगी.'

केंद्र ने स्पुतनिक वी टीके की एक खुराक के लिए अधिकतम 1145 रुपये कीमत तय की है. केंद्र ने निजी टीकाकरण केंद्रों के लिए कोविशील्ड की एक खुराक की कीमत 780 रुपये और कोवैक्सीन की एक खुराक की कीमत 1410 रुपये की निर्धारित की है.

यह भी पढ़िए: कानपुर के गैंगस्टर विकास दुबे के सहयोगी पर कसा शिकंजा, NSA के तहत मामला दर्ज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़