लॉकडाउन में सख्ती, फिर भी नोएडा में नौ हो गए कोरोना पॉजिटिव

सरकार के लगातार प्रयासों के बावजूद कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है. लॉक डाउन होने के बावजूद नोएडा में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 9 हो गयी है.

लॉकडाउन में सख्ती, फिर भी नोएडा में नौ हो गए कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली: कोरोना वायरस से नोएडा में भी हाहाकार मचा हुआ है. कोरोना वायरस से संक्रमित एक नया मरीज नोएडा में मिला है. इससे नोएडा में मरीजों की संख्या 9 हो गयी है. आज 47 साल की एक महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. महिला के साथ एक युवक एक प्रोजेक्ट पर काम कर रहा था, जो लंदन से लौटा था. हाल ही में युवक का टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद महिला का सैंपल लिया गया था और महिला भी पॉजिटिव पाई गई.

नोएडा सेक्टर 132 में मिला कोरोना का मरीज

कोरोना से संक्रमित महिला नोएडा के सेक्टर 137 स्थित लॉजिक्स ब्लॉसम का रहने वाली है. इसके बाद सोसाइटी को 48 घंटे के लिए सील कर दिया गया है. जिलाधिकारी बीएन सिंह ने बताया कि पूरी हाउसिंग सोसाइटी को 24 मार्च की दोपहर दो बजे से 26 मार्च की सुबह 10 बजे तक के लिए अस्थाई रूप से सील कर दिया गया है. प्रवेश, निकास व वाहनों का संचालन इमरजेंसी की स्थिति में होगा.

नोएडा में कोरोना के मरीजों की संख्या हुई 9

आपको बता दें कि अब तक प्रदेश में कोरोना के 35 केस सामने आए हैं. इनमें नोएडा के 9, आगरा के 8, गाजियाबाद के 3, लखनऊ के 8 और लखीमपुर खीरी, पीलीभीत, वाराणसी, मुरादाबाद, कानपुर, शामली, जौनपुर में एक-एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. हालांकि, आगरा में सात, गाजियाबाद में दो और नोएडा व लखनऊ में 1-1 कुल 11 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए थे.

सीएम योगी का बड़ा ऐलान, अगले तीन दिनों तक पूरा यूपी रहेगा लॉकडाउन

27 तक उत्तर प्रदेश लॉक डाउन

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार ने पूरे प्रदेश को लॉक डाउन करने का ऐलान किया है.

उल्लेखनीय है कि अभी तक 17 जिलों में ही लॉकडाउन था, जो कि 25 मार्च तक जारी रहने वाला था.लेकिन अब पूरे प्रदेश को 27 मार्च तक बन्द कर दिया गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी को निश्चिंत करते हुए कहा कि घबराहट पैदा करने की आवश्यकता नहीं है. कृपया मास्क के अनावश्यक उपयोग से बचें, हर किसी को मास्क की आवश्यकता नहीं है.

योगी सरकार ने राहत पैकेज की पहली किस्त जारी की