Punjab New CM: सुखजिंदर रंधावा का नाम लगभग तय, आलाकमान की मुहर का इंतजार

Punjab New CM: इससे पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह के पंजाब के मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद कांग्रेस में नए नेता के नाम पर मंथन चल रहा था.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 19, 2021, 03:31 PM IST
  • कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दे दिया था इस्तीफा
  • तब से नए नेता के नाम पर चल रहा था मंथन
Punjab New CM: सुखजिंदर रंधावा का नाम लगभग तय, आलाकमान की मुहर का इंतजार

नई दिल्लीः पंजाब से बड़ी खबर आ रही है. सूत्रों के अनुसार, अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी ने सीएम पद के लिए सुखजिंदर सिंह रंधावा के नाम का प्रस्ताव रखा है. उनके नाम पर आलाकमान की मुहर का इंतजार है. दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और अंबिका सोनी के बीच बैठक चल रही है.
 
शनिवार को कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद से कांग्रेस में नए मुख्यमंत्री के नाम पर मंथन चल रहा था और आम सहमति बनाने की कोशिश हो रही थी. 

कैप्टन सरकार में थे मंत्री
62 वर्षीय सुखजिंदर सिंह रंधावा पंजाब के डेरा बाबा नानक सीट से विधायक हैं.  अभी वह राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं. उनके पास सहकारिता और जेल विभाग है.

 

इससे पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह के पंजाब के मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शनिवार देर रात एक बैठक की, जिसमें पार्टी नेता अंबिका सोनी, महासचिव संगठन के. सी. वेणुगोपाल मौजूद रहे. बैठक आधी रात के बाद समाप्त हुई.

खबरें यह भी आ रही थीं कि कांग्रेस नेता अंबिका सोनी ने पंजाब का मुख्यमंत्री बनने से इनकार कर दिया. उनके करीबी सूत्रों ने कहा कि उन्होंने इसके बजाय एक सिख को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाने का सुझाव दिया. कहा यह भी जा रहा था कि कांग्रेस की पंजाब इकाई के विधायक दल की रविवार सुबह 11 बजे होने वाली बैठक स्थगित कर दी गई है. 

शनिवार को होनी थी बैठक
इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के उत्तराधिकारी का चयन करने के लिए शनिवार को यहां कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक बुलाई गई थी.

कैप्टन ने शनिवार दोपहर पार्टी में अंदरूनी कलह के बीच इस्तीफा दे दिया, विधायकों ने सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित कर अंतरिम पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को नया नेता चुनने के लिए अधिकृत किया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़