close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अयोध्या केस में सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई पूरी! 8 नवंबर के बाद आएगा 'बड़ा फैसला'

अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई पूरी हो चुकी है. इस मामले में कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया और जिसे 23 दिनों के बाद सुनाया जाएगा. यानी 8 नवंबर के बाद किसी भी वक्त राम मंदिर निर्माण को लेकर फैसला आ सकता है.

अयोध्या केस में सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई पूरी! 8 नवंबर के बाद आएगा 'बड़ा फैसला'

नई दिल्ली: अयोध्या जमीन विवाद केस में देश की सर्वोच्च अदालत में 40वें दिन सुनवाई पूरी हो चुकी है. कोर्ट ने तय समय से एक घंटे पहले ही सुनवाई पूरी कर ली और इस मसले पर फैसले को सुरक्षित रख लिया. जानकारी के मुताबिक इस केस पर फैसला 23 दिनों के बाद सुनाया जाएगा.

राम-मंदिर बाबरी मस्जिद जमीन विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी हो चुकी है. यानी अब 8 नवंबर के बाद किसी भी दिन राम मंदिर पर फैसला आ सकता है.

17 नवंबर से पहले आएगा 'सुप्रीम फैसला'

दरअसल आगामी 17 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई का कार्यकाल समाप्त हो रहा है. माना जा रहा है कि 8 नवंबर के बाद और 17 नवंबर के पहले राम मंदिर निर्माण को लेकर किसी भी दिन फैसला आ सकता है. कोर्ट परिसर से बाहर निकलकर हिंदू पक्ष के वकील ने इसकी जानकारी दी.

अब ऐसे में हर कोई ये जानना चाहता है कि क्या अयोध्या विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने तारीख तय कर ली है?

सरकार ने की तैयारी

उत्तर प्रदेश सरकार ने इसके मद्देनजर अपनी तैयारी पूरी कर ली है. खबर है कि अफसरों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं. बताया जा रहा है कि अफसरों को मुख्यालय में बने रहने का आदेश दिया गया है. इसके अलावा 10,000 सुरक्षाबलों की अतिरिक्त तैनाती की गई है. 

सुनवाई पूरी होने के बाद जहां, एक तरफ सरकार अपनी तैयारी को लेकर मुश्तैद है. तो वहीं, दूसरी तरफ हिंदू पक्षकारों में खुशी की लहर है. माना जा रहा है सैकड़ों साल पुराना केस अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया है. यानी अब इस मसले को लेकर आखिरी और फाइनल फैसले का हर किसी को बेसब्री से इंतजार है.