पहलवान हत्या मामले में फरार सुशील कुमार ने अदालत में अग्रिम जमानत के लिए दाखिल की याचिका

सुशील काफी दिनों से फरार है. पहलवान सागर धनखड़ की हत्या में आरोपी बनाए जाने के बाद चार मई से ही उनका कोई अता-पता नहीं है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 18, 2021, 12:33 PM IST
  • पहलवान सागर राणा की हत्या के मामले में आरोपी हैं सुशील
  • सुशील के खिलाफ अदालत ने जारी किया था गैर-जमानती वारंट
पहलवान हत्या मामले में फरार सुशील कुमार ने अदालत में अग्रिम जमानत के लिए दाखिल की याचिका

नई दिल्ली: कुश्ती में भारत के लिए दो ओलंपिक पदक जीत चुके पहलवान सुशील कुमार ने मंगलवार को यहां रोहिणी की जिला अदालत में अग्रिम जमानत के लिए आवेदन दिया है.

पहलवान सागर राणा की हत्या के मामले में आरोपी हैं सुशील

बीजिंग और लंदन ओलंपिक में क्रमश: रजत और कांस्य पदक जीत चुके सुशील एक पूर्व अंतरराष्ट्रीय पहलवान की हत्या में शामिल होने के आरोपों का सामना कर रहे हैं, जिनकी इस महीने की शुरूआत में दिल्ली के ही एक स्टेडियम में मौत हो गई थी.

एक सूत्र के अनुसार, सुशील की अग्रिम जमानत की अर्जी पर सुनवाई मंगलवार को दोपहर में होने की उम्मीद है.

सुशील काफी दिनों से फरार है. पहलवान सागर धनखड़ की हत्या में आरोपी बनाए जाने के बाद चार मई से ही उनका कोई अता-पता नहीं है और इसी बारे में फीडबैक और सूचना पाने के लिए दिल्ली पुलिस ने एक लाख रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की थी. इसी के बाद सुश्ीाल ने जमानत की अर्जी दी है.

यह भी पढ़िए: इलाहाबाद हाई कोर्ट की उप्र सरकार को फटकार, कोर्ट ने कहा 'राज्य में राम भरोसे चिकित्सा व्यवस्था'

अदालत ने जारी किया था गैर-जमानती वारंट

अदालत ने 15 मई को सुशील कुमार के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया था. पिछले हफ्ते दिल्ली पुलिस ने कुमार के लिए लुक आउट नोटिस जारी किया था.

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (उत्तर पश्चिम दिल्ली) गुरइकबाल सिंह सिद्धू ने कहा था, सुशील कुमार के लिए लुकआउट नोटिस जारी किया गया है.

सुशील कुमार, भारतीय रेलवे में कार्यरत हैं और छत्रसाल स्टेडियम में विशेष ड्यूटी पर एक अधिकारी (ओएसडी) के रूप में तैनात हैं, जहां कथित तौर पर आपसी विवाद के बाद धनखड़ को मार दिया गया था.

यह भी पढ़िए: Tauktae Cyclone: तूफान में फंसी कई बड़ी नावें, नौसेना ने बचाई 146 लोगों की जानें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़