close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली एयरपोर्ट की सुरक्षा में सेंध, विस्फोटकों से भरा बैग मिला

दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 पर तब सनसनी फैल गई, जब देर रात वहां विस्फोटकों से भरा एक बैग मिला. इस बैग को 24 घंटे के लिए निगरानी पर रखा गया है.  

दिल्ली एयरपोर्ट की सुरक्षा में सेंध, विस्फोटकों से भरा बैग मिला
दिल्ली में विस्फोटकों से भरा बैग मिला

नई दिल्ली: दिल्ली एयरपोर्ट पर मिले लावारिस बैग को सबसे पहले सीआईएसएफ के जवानों ने देखा. उन्हें देर रात 1 बजे चार नंबर पिलर के पास से संदिग्ध हालात में यह बैग मिला. यह टर्मिनल-3 में घुसने वाले स्थान पर रखा गया था. यह बैग मिलने के बाद पूरे एयरपोर्ट पर सनसनी फैल गई. जिसके बाद यात्रियों की आवाजाही रोक दी गई. 

प्रशिक्षित कुत्ते ने पकड़ा बैग
सीआईएसएफ की प्रशिक्षित कुत्ते की सतर्कता से यह बैग पकड़ा गया. यह संदिग्ध बैग फोर्सकोर्ट अराइवल एरिया में मिला. इस बैग पर सबसे पहले निगाह सीआईएसएफ के उच्च प्रशिक्षित कुत्ते की पड़ी. जिसने इसे संदिग्ध मानकर चिन्हित किया. इस वजह से इसमें विस्फोटक होने की आशंका जताई जा रही है. जांच में बैग के अंदर से आरडीएक्स मिलने की खबर है. 

 

24 घंटे के लिए कूलिंग पिट में रखा गया है बैग
फिलहाल इस संदिग्ध बैक को कूलिंग पिट में रखा गया है. जिसके बाद उसकी गहराई से जांच की जाएगी. इस कूलिंग बैग में विस्फोटक की ताकत कम हो जाती है. इसमें 24 घंटे रखे जाने के बाद इस बैग की आगे पड़ताल की जाएगी. इस बैग से कुछ तार बाहर झांकते हुए दिखाई पड़ रहे थे. 

घंटों तक मची रही अफरा तफरी
एयरपोर्ट पर संदिग्ध बैग बरामद होना कोई छोटी घटना नहीं है. टर्मिनल थ्री से ही सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ाने जाती हैं. ऐसे में वहां विस्फोटक का बैग मिलने से सुरक्षा एजेन्सियों के हाथ पांव फूल गए. अभी जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल भारत में ही हैं, जो कि रात में ही एयरपोर्ट से होकर आई हैं. ऐसे में सुरक्षा एजेन्सियां किसी तरह का खतरा मोल नहीं लेना चाहती हैं. 
देर रात यह संदिग्ध बैग मिलते ही डॉग स्क्वैड ने पूरी पड़ताल शुरु की. किसी बड़ी घटना की आशंका से टर्मिनल-3 के सामने की सड़क को बंद कर दिया गया. यात्रियों को भी कई घंटों के लिए रोक लिया गया और उन्हें निकलने नहीं दिया गया. 

पिछले कुछ समय से निशाने पर है दिल्ली
राजधानी दिल्ली पर पिछले कुछ समय से आतंकवादी हमले की आशंका जताई जा रही है. दिल्ली में लगातार कई बड़ी गतिविधियां चल रही हैं. यहां भारत बांग्लादेश के बीच इंटरनेशनल मैच भी होना है. वहीं जर्मनी की राष्ट्राध्यक्ष भी शहर में ही हैं. हाल ही में एनआईए को केरल से जारी एक पत्र मिला था, जिसमें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली समेत राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और आरएसएस प्रमुख पर हमला करवाने की बात कही गई थी. जिसके बाद से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में सुरक्षा एजेन्सियां हाई अलर्ट पर हैं. 
हाल ही में राम मंदिर पर भी सुप्रीम कोर्ट में फैसला आने वाला है. जिसके बाद आतंकवादी हमले की आशंका जाहिर की जा रही है.