यूपी में 31 मई तक के लिए बढ़ा लॉकडाउन, जानिए और किन राज्यों में बढ़ी सख्ती

बीते 24 घंटों में देश में जहां 2,57,299 नए मामले सामने आए वहीं, 4,194 लोगों की मौत हो गई.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 22, 2021, 08:58 PM IST
  • सरकारें सख्तियां बढ़ा रही हैं
    देश में केस घटे लेकिन खतरा नहीं
यूपी में 31 मई तक के लिए बढ़ा लॉकडाउन, जानिए और किन राज्यों में बढ़ी सख्ती

नई दिल्लीः देश में कोरोना के मामलों भले ही पिछले कुछ दिनों से कम आ रहे हों लेकिन खतरा अभी टला नहीं है. बीते 24 घंटों में जहां 2,57,299 नए मामले सामने आए वहीं, 4,194 लोगों की मौत हो गई. यही वजह है कि सरकारें लॉकडाउन और पाबंदियों को कम करने पर जोर नहीं दे रही हैं. इसी बीच यूपी में कोरोना लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ाने का आदेश जारी किया गया है। पूर्व में कोरोना कर्फ्यू को 24 मई तक बढ़ाया गया था, जिसे अब 7 दिन और बढ़ाया गया है। वहीं, तमिलनाडु में लॉकडाउन को बिना किसी छूट के 24 मई से एक हफ्ते के लिए और बढ़ाया गया है. जानिए बाकी किन राज्यों में बढ़ाई गई सख्तियां

होगीं कुछ छूटें
तमिलनाडु सरकार की ओर से जारी नई गाइडलाइन के मुताबिक राज्‍य में केवल फार्मेसी, पशु चिकित्सा फार्मेसी खुली रहेंगी और दूध सप्लाई, पीने का पानी और दैनिक समाचार पत्र वितरण होगा. आम जनता के लिए आवश्यक सब्जियां, फल उद्यान विभाग द्वारा चेन्नई शहर और सभी जिलों में संबंधित स्थानीय निकायों और निगम के सहयोग से वाहनों में उपलब्ध कराया जाएगा.वहीं, सभी दुकान आज रात 9 बजे तक और कल केवल एक दिन के लिए सुबह 6 बजे से रात 9 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है. निजी और सरकारी बसों को आज और कल ट्रैवल करने की अनुमति होगी.

ये भी पढ़ेंः सोशल मीडिया से हटाया जाएगा भारतीय कोविड वैरिएंट से जुड़ा कंटेंट: केंद्र सरकार

मध्य प्रदेश में भी सख्ती
मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी इशारा किया है कि एक जून को लॉकडाउन की कुछ राहत दी जा सकती है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोरोना की स्थिति पर अधिकारियों के साथ चर्चा की. इसमें सीएम ने कहा कि हम एक जून से धीरे-धीरे पाबंदियों को अनलॉक करेंगे. 

केरल में बढ़ा लॉकडाउन
केरल में लॉकडाउन को 30 मई तक बढ़ा दिया गया है. केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने बताया कि तिरुअनंतपुरम, एर्नाकुलम और त्रिशूर में ट्रिपल लॉकडाउन कल से वापस ले लिया जाएगा क्योंकि यहां कोरोना के एक्टिव मामलों में कमी आई है. मलप्पुरम में ट्रिपल लॉकडाउन जारी रहेगा.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में 18+ आयु का वैक्सीनेशन आज से बंद, सीएम ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी

कर्नाटक में भी बढ़ा लॉकडाउन
कर्नाटक में भी स्थिति सुधरती नहीं दिख रही है. लिहाजा यहां लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा ने राज्‍य में लॉकडाउन दो सप्‍ताह और बढ़ाने का निर्णय लिया है. राज्‍य में लॉकडाउन सात जून तक बढ़ाया गया है. कर्नाटक में बीते 24 घंटों में 32,218 नए मामले दर्ज हुए हैं जबकि महामारी से 353 लोगों की मौत हुई है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़