'तौकते' तूफान की आशंका के बीच कई कोरोना मरीजों को अस्पताल से किया गया ट्रांसफर

आईएमडी के अनुसार, 'तौकते' तूफान के शनिवार देर रात तक 'बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान' में तब्दील होने की संभावना है. इसी को ध्यान में रखते हेउ बीएमसी ने कोरोना मरीजों को दूसरे अस्पतालों में ट्रांसफर किया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 16, 2021, 11:55 AM IST
  • रविवार को मुंबई शहर से गुजर सकता है 'तौकते' तूफान
  • तूफान के कारण मुंबई शहर में भारी बारिश के आसार
'तौकते' तूफान की आशंका के बीच कई कोरोना मरीजों को अस्पताल से किया गया ट्रांसफर

मुंबई: बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने मुंबई से 'तौकते' चक्रवाती तूफान गुजरने की भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) की चेतावनी के मद्देनजर 580 मरीजों को कोविड-19 देखभाल केंद्रों से स्थानांतरित कर दिया.

रविवार को मुंबई शहर से गुजर सकता है 'तौकते' तूफान

बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि नगर निकाय ने कोविड देखभाल केंद्रों से 580 मरीजों- बीकेसी से 243, दहिसर से 183 और मुलुंड से 154 - को मुंबई के राज्य सरकार और नगर निकाय द्वारा संचालित अस्पतालों में शनिवार रात स्थानांतरित कर दिया.

आईएमडी ने घोषणा की कि चक्रवात रविवार को शहर से गुजर सकता है. इसी के मद्देनजर अधिकारी ‘बांद्रा-वर्ली सी लिंक’ एहतियातन बंद करने की संभावना पर भी विचार कर रहे हैं.

बीएमसी ने शुक्रवार को शहर के अस्पतालों को सतर्क किया था कि बिस्तरों और ऑक्सीजन उपकरणों की उपलब्धता को लेकर अंतिम समय में कोई अव्यवस्था नहीं हो.

अधिकारी ने बताया कि मुंबई में उपनगरीय रेल सेवा रविवार को जारी रहेगी.

यह भी पढ़िए: Corona in India: देश में कोरोना का कहर जारी, सामने आए 3 लाख से ज्यादा नए मामले

मुंबई में भारी बारिश के आसार

आईएमडी ने शनिवार को कहा था कि 'तौकते' और मजबूत हो गया है और यह गुजरात तट एवं केंद्र शासित प्रदेश दमन-दीव एवं दादरा-नगर हवेली तट की ओर बढ़ रहा है.

आईएमडी ने कहा था कि तूफान के शनिवार देर रात तक 'बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान' में तब्दील होने की संभावना है. 

विभाग ने कहा था कि इसके उत्तर-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और 18 मई की दोपहर के आसपास पोरबंदर और नलिया के बीच गुजरात तट को पार करने की संभावना है.

आईएमडी ने कहा था कि तूफान के शनिवार देर रात या रविवार तड़के मुंबई से कुछ दूरी से गुजरने की संभावना है, इसलिए अधिक नुकसान होने की आशंका नहीं है, लेकिन मुंबई, ठाणे और पालघर में तेज हवाएं चल सकती हैं और भारी बारिश हो सकती है

यह भी पढ़िए: स्टेरोइड्स के दुरूपयोग के कारण बढ़ रहा है ब्लैक फंगस का खतरा: डॉ गुलेरिया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़