हैदराबाद में पीड़िता के अपराधियों के एनकाउंटर पर परिजनों और निर्भया की मां ने जताई खुशी

हैदराबाद में पीड़िता के साथ रेप और जलाकर हत्या करने वाले आरोपियों को पुलिस एनकाउंटर में मार गिराया गया. पुलिस ने बताया कि उन्होंने यह काम सेल्फ डिफेंस में किया. हैदराबाद पुलिस के आरोपियों को मार गिराए जाने के बाद बहुत सी प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई है. निर्भया की मां ने भी अपराधियों के एनकाउंटर को सही ठहराया है.   

हैदराबाद में पीड़िता के अपराधियों के एनकाउंटर पर परिजनों और निर्भया की मां ने जताई खुशी

हैदराबाद: पीड़िता की आरोपियों को मौत के घाट उतारे जाने के बाद लगातार प्रतिक्रियाओं का बाजार गर्म हो चुका है. निर्भया की मां ने हैदराबाद पुलिस के इस काम की तारीफ की है. उन्होंने कहा कि वह विनती करती हैं कि पुलिस के खिलाफ कोई कार्रवाई न की जाए. उन्होंने कहा कि पीड़िता के साथ जो भी हुआ है, उसकी सजा मिलनी जरूरी थी.

पुलिस ने सही किया है. वह इससे खुश हैं. उन्होंने कहा कि "निर्भया के हत्यारों को सजा दिलाने के लिए वह हर चौखट पर घुम रही हैं लेकिन उस घटना को 7 साल हो गए. आरोपियों को बहुत पहले ही फांसी पर लटकाया जाना चाहिए था. तभी सही मायनों में न्याय हो पाता."

हैदराबाद पीड़िता के पिता ने कहा यहीं है न्याय

वहीं हैदराबाद में पीड़िता के पिता कहते हैं कि "उनकी बेटी को मरे हुए 10 दिन हो गए. मैं हैदराबाद पुलिस और सरकार को इस के लिए धन्यवाद देना चाहूंगा.

अब जा कर मेरी बेटी की आत्मा को शांति मिली होगी." यहीं नहीं चारों अपराधियों को पुलिस एनकाउंटर में मारे जाने के बाद हर तरफ हैदराबाद पुलिस के काम की तारीफ हो रही है. सोशल मीडिया पर भी मिल रही प्रतिक्रियाओं में लोगों ने इसे सही ठहराया है. 

पुलिस ने कहा सेल्फ डिफेंस में मारी गोली

भले ही यह कानूनी किताब में लिखे गए प्रावधानों के  हिसाब से गलत हो, लेकिन लोगों की भावना इससे जुड़ चुकी थी. दरअसल, हैदराबाद पुलिस ने भी इसे सेल्फ डिफेंस बताया है. उन्होंने बयान जारी किया कि आरोपियों को वारदात की जगह पर घटना की प्रतिपुष्टि के लिए ले जाया गया था. घटनास्थल पर चारों अपराधियों ने पुलिस के चंगुल से छूट कर भागने का प्रयास किया. पुलिस की रिवाल्वर छीनने का  प्रयास किया तो पुलिस को भाग रहे आरोपियों पर मजबूरन गोली चलानी पड़ी. 

पुलिस कमिश्नर ने पहले भी रेप आरोपियों को दी है सजा

न सिर्फ सोशल मीडिया बल्कि फिल्मी जगत की नामचीन हस्तियां भी हैदराबाद पुलिस की पैरोकारी में लग गई हैं. उधर यह जानकारी भी मिली कि जिस पुलिस कमिश्नर सीपी सज्जानार ने गोली मारी, उनके नाम पहले भी रेप आरोपियों का एनकाउंटर करने का रिकॉर्ड दर्ज है. पुलिस कमिश्नर सज्जानार जांच के पुलिस सुप्रीटेंडेंट थे.