नित्यानंद के आश्रम से छुड़ाई गई किशोरी बोली- जबरन कराते थे मेकअप, बनाते थे वीडियो

साल 2010 में स्वामी नित्यानंद के खिलाफ धोखाधड़ी और अश्लीलता के मामले दर्ज हुए थे. अभी उन पर अहमदाबाद में आश्रम चलाने के लिए बच्चों से चंदा मंगवाने का आरोप है. इस मामले में एक और किशोरी ने दावा किया है कि आधी रात को जबरन मेकअप करके उनका वीडियो बनवाया जाता था.

नित्यानंद के आश्रम से छुड़ाई गई किशोरी बोली- जबरन कराते थे मेकअप, बनाते थे वीडियो

अहमदाबाद. बच्चों से जबरन चंदा मंगवाकर आश्रम चलाने के आरोप में घिरे स्वामी नित्यानंद पर एक और आरोप लगा है. उनके अहमदाबाद स्थित आश्रम से छुड़ाई गई एक किशोरी ने भी जबरन चंदा मंगवाने का आरोप लगाया है. किशोरी का कहना है कि देर रात तक उनके साथ जबरन वीडियो बनाया जात था. अगवा कर बंधक बनाकर चंदा मांगने के लिए मजबूर किया जाता था और उन्हें कमरे में बंद कर दिया जाता था. आधी-आधी रात को उठाकर भारी गहने पहनाकर बाबा के लोग वीडियोग्राफी करते थे. मना करने पर आपत्ति जनक शब्दों का इस्तेमाल भी करते थे. इन आरोपों के सामने आने के बाद नित्यानंद लगातार घिरते जा रहे हैं. 

पीड़िता की जुबानी उसकी कहानी
अहमदाबाद से बेंगलुरु की एक 15 साल की किशोरी को पिछले दिनों मुक्त कराया गया था. स्वयंभू बाबा स्वामी नित्यानंद (Nithyanand) के आश्रम से छूटते समय किशोरी बहुत डरी हुई थी. इस किशोरी ने आरोप लगाया है कि आश्रम में भारी मेकअप और जूलरी के साथ देर रात को उनका वीडियो बनाया जाता था. लड़की का यह भी आरोप है कि इन्हें अगवा और बंधक बनाकर अनुयायियों से चंदा जुटाने के काम में भी लगाया जाता है. उन्हें कमरे में बंद कर दिया जाता था. पीड़िता ने बताया कि आश्रम में आधी रात को उन्हें उठाया जाता था और स्वामी के लिए वीडियो बनाने के लिए कहा जाता था.

किशोरी का कहना है कि वीडियो के लिए हमें भारी गहने पहनने के लिए दिए जाते थे और चेहरे पर खूब मेकअप भी किया जाता था. मेरी बड़ी बहने वहां से निकल नहीं पा रही थी, मैं इस बात की गवाह हूं कि स्वामी जी के कहने के बाद मेरी बहन ने वीडियो बनाए थे. आश्रम के लोग हमारे माता-पिता के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करते थे. हमसे भी ऐसा ही करने के लिए कहा जाता था लेकिन हमने उसे करने से इनकार कर दिया.

महाराष्ट्र: गृहमंत्री अमित शाह के इशारे पर 'भूपेंद्र कार्ड' से बनी भाजपा सरकार !

पुलिस के अनुसार- नित्‍यानंद फरार हो चुका है
गुजरात पुलिस के मुताबिक स्वयंभू बाबा स्वामी नित्यानंद देश छोड़कर फरार हो चुका है. दरअसल, नित्‍यानंद पर अहमदाबाद  में अपना आश्रम चलाने के लिए बच्चों को कथित तौर पर अगवा करने और उन्हें बंधक बनाकर अनुयायियों से चंदा जुटाने के काम में लगाने का आरोप है. बता दें कि साल 2018 में नित्यानंद के खिलाफ ज़िला कोर्ट रामनगर ने गैरजमानती वारंट जारी किया था. हालांकि इस साल जनवरी में हाईकोर्ट ने गैरजमानती वारंट खारिज कर दिया. नित्यानंद इन दिनों कहां है ये किसी को नहीं पता है. नित्यानंद सी-ग्रेड की फिल्म अभिनेत्री के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देखे जाने के बाद खबरों में आया था. 41 साल के नित्यानंद का असली नाम राजशेखरन है और वो तमिलनाडु का मूल निवासी है.

नई नहीं है राजनीति में चाचा-भतीजे की रार

विदेश मंत्रालय ने जानकारी से किया इनकार
मीडिया में गुरुवार शाम को जब यह खबर फ्लैश हुई कि नित्यानंद देश छोड़कर फरार हो गया है तो विदेश मंत्रालय (Ministry of External Affairs) को इस पर अपनी टिप्पणी रखनी पड़ी. मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि उसके पास ऐसी कोई जानकारी नहीं है. विदेश मंत्रालय की ओर से बताया गया है कि गुजरात पुलिस और गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) की तरफ से अभी तक उन्हें ऐसी कोई जानकारी नहीं दी गई है कि नित्यानंद देश छोड़कर फरार हो गया है. इसलिए एक बार फिर यह मामला अटकलों में बदल गया है कि नित्यानंद कहां है और किसके शह पर छिपा हुआ है.