दुबई से आए युवक ने की मां की तेरहवीं, 1500 लोग जुटे, 10 निकले कोरोना पॉजिटिव

मुरैना में शुक्रवार को कोरोना वायरस के संक्रमण के 10 और मरीज पाए गए हैं. जिले से भेजे गए गए 23 सैंपल्स में से 10 मरीजों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. कुल मिलाकर जिले में अभी तक 12 लोग कोरोना के शिकार हो गए हैं.

दुबई से आए युवक ने की मां की तेरहवीं, 1500 लोग जुटे, 10 निकले कोरोना पॉजिटिव

भोपालः मध्य प्रदेश में अभी तक इंदौर कोरोना का हॉटस्पॉट बना हुआ था. यहां पर बड़ी तेजी से मामले बढ़े थे. अब इंदौर के बाद मुरैना में एक साथ 10 और लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. इस तरह अब इंदौर के बाद प्रदेश का दूसरा कोरोना वायरस हाट स्पॉट बनकर मुरैना उभरा है.

दरअसल, मुरैना में शुक्रवार को कोरोना वायरस के संक्रमण के 10 और मरीज पाए गए हैं. जिले से भेजे गए गए 23 सैंपल्स में से 10 मरीजों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. कुल मिलाकर जिले में अभी तक 12 लोग कोरोना के शिकार हो गए हैं.

तेरहवीं के भोज में शामिल हुए थे 
दरअसल, 17 मार्च को दुबई से भारत आए एक युवक की जांच 31 मार्च को की गई. युवक और उसकी पत्नी की रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजिटिव निकली. युवक के संपर्क में आए 10 और लोगों की रिपोर्ट अब पॉजिटिव आई है. जानकारी के मुताबिक ये सभी एक तेरहवीं भोज में शामिल हुए थे. इतना ही नहीं, इस भोज में 1500 और भी लोग शामिल हुए थे.

मां की मौत पर दुबई से आया था युवक
इस घटना के सामने आने के बाद संबंधित लोगों की जांच के तहत एक दर्जन लोगों को जिले के कई ग्रामीण क्षेत्रों से मुरैना के इसोलेशन रूम में रखा गया है. इसके अलावा प्रशासन द्वारा इन लोगों के सैकड़ों घरों को सैनिटाइज कराने के बाद ऐसे लोगों को भी चिह्नित किया जा रहा है.

उम्मीद है कि और भी कई लोग पॉजिटिव आ सकते हैं. बताया जा रहा है कि युवक दुबई के होटल में काम करता है. वो 17 मार्च को मुरैना वापस आया था. इसके बाद उसने 20 मार्च को अपनी मां की तेरहवीं रखी, जिसमें लगभग 1500 लोगों ने खाना खाया. और यहीं से संक्रमण लोगों में फैल गया.

चीन ने पैदा किया, लेकिन इटली ने पाल पोसकर पूरी दुनिया में फैलाया कोरोना वायरस

मुंबईः 6 माह के बच्चे को कोरोना, मां भटकती रही अस्पताल
मुंबई के कल्याण में एक महिला को अपने छह महीने के बच्चे को लेकर तीन अस्पतालों में भटकना पड़ा. दरअसल महिला के ससुर की कोरोना वायरस टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसके बाद उस महिला को अपने छह माह के बच्चे को भर्ती करवाने के लिए कई अस्पतालों के चक्कर काटने पड़े.

मुंबई में कोरोना वायरस का नया मामला छह महीने के बच्चे का है, जिसमें कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. गुरुवार को महिला के 67 वर्षीय ससुर को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था और पांच लोगों के परिवार को आगे के परीक्षण और आइसोलेशन के लिए नगर पालिका अस्पतालों में भेजा गया था.

क्या 14 अप्रैल के बाद बहाल हो जाएगी रेल सेवा, क्या हैं रेलवे के इंतजाम, जानिए