जयपुर पहुंचे कांग्रेस के 3 दिग्गज, सचिन पायलट को लेकर कही ये बड़ी बात...

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि, बीजेपी को बिना किसी कारण खुश होने की जरूरत नहीं है. राजस्थान की कांग्रेस सरकार जनता की सेवा में अपना 5 साल का कार्यकाल पूरा करेगी.

जयपुर पहुंचे कांग्रेस के 3 दिग्गज, सचिन पायलट को लेकर कही ये बड़ी बात...
राजस्थान में सियासी संकट गहरा गया है.

अंकित तिवाड़ी/जयपुर: राजस्थान कांग्रेस में सियासी घमासान अब खुलकर सामने आ गया हैं. पिछले 24 घंटों से राजस्थान की राजनीति का केंद्र बने सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने 30 विधायक उनके साथ होने का दावा किया है.  उनका कहना है कि, सरकार अल्पमत में आ चुकी है.

इसके उलट केंद्र से आए कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि, कांग्रेसी एक थी, है और रहेगी. आलाकमान ने रणदीप सिंह सुरजेवाला, अजय माकन और अविनाश पांडे को राजस्थान वर्तमान स्थितियों को काबू करने के लिए भेजा है.

दरअसल, सचिन पायलट के बगावती तेवरों ने राजस्थान कांग्रेस में हड़कंप मचा दिया है. आलाकमान की ओर से भेजे गए नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि, बीजेपी को बिना किसी कारण खुश होने की जरूरत नहीं है. राजस्थान की कांग्रेस सरकार जनता की सेवा में अपना 5 साल का कार्यकाल पूरा करेगी.

वहीं, कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि, उनको विमान से उतरते ही इस बात की जानकारी लगी है. विधायकों से बातचीत के बाद ही कह सकेंगे कि, सरकार अल्पमत में है या नहीं. इधर, अजय माकन ने इस बारे में कुछ भी बोलने से इनकार किया है.

राजस्थान की राजनीति में सोमवार का दिन और पूरा हफ्ता महत्वपूर्ण रहेगा. सचिन पायलट ने अभी तक अपने पत्ते पूरी तरह नहीं खोले हैं. वह अपने गुट को अलग रखेंगे या बीजेपी में शामिल होंगे इसकी जानकारी भी अभी तक नहीं दी है. लेकिन इतना कह सकते हैं कि, फिलहाल राजस्थान में सियासी संकट गहरा गया है.