Weather, Monsoon Update: यूपी, बिहार में मेहरबान रहेंगे बादल, दिल्ली में इस दिन पहुंचेगा मॉनसून

देश के कई हिस्सों में मॉनसून ने दस्तक दे दी है. कई जगह बारिश हो रही है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 19, 2021, 08:27 AM IST
  • कई इलाकों में लगातार हो रही है तेज बारिश
  • कई जगह मौसम विभाग ने किए हैं अलर्ट
Weather, Monsoon Update: यूपी, बिहार में मेहरबान रहेंगे बादल, दिल्ली में इस दिन पहुंचेगा मॉनसून

नई दिल्लीः देश के कई हिस्सों में मॉनसून ने दस्तक दे दी है. कई जगह बारिश हो रही है. लेकिन बिहार, यूपी से लेकर उत्तराखंड में मॉनसून मेहरबान है और रुक-रुककर लगातार बारिश हो रही है. वहीं, बिहार में बीते कुछ दिनों से बारिश हो रही है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) की मानें तो मॉनसून गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के कुछ और हिस्सों में आगे बढ़ गया है. 

यूपी में अभी बादल रहेंगे मेहरबान
दक्षिणी-पश्चिमी मॉनसून करीब पांच दिन के अंतराल के बाद एक फिर उत्तर प्रदेश पर मेहरबान हो गया है. मौसम विभाग की मानें तो शुक्रवार को मॉनसून ने लखनऊ समेत पूर्वी यूपी के अधिकांश हिस्सों में बारिश दी है. 19 जून को पूर्वी यूपी के अधिकांश इलाकों में कहीं भारी तो कहीं बहुत भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है. पूरे प्रदेश में 21 जून तक कहीं हल्की तो कहीं सामान्य बारिश का सिलसिला जारी रहेगा.

बिहार में भी जारी रहेगी बारिश
बिहार में अभी बारिश के रूप में मॉनसून मेहरबान रहेगा. मौसम विभाग की मानें तो अभी तापमान में गिरावट कुछ दिनों तक बनी रहेगी.

शनिवार के लिए उत्तर पश्चिम बिहार के जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. हालांकि बारिश से मौसम खुशनुमा बन गया है.

ये भी पढ़ेंः ओलंपिक पदक जीतने से चूक गए थे मिल्खा सिंह, ऐसे पड़ा था 'फ्लाइंग सिख' नाम

पूरे उत्तराखंड में  पहुंचा मॉनसून
उत्तराखंड में जून के पहले 16 दिनों में सामान्य से 44 फीसदी अधिक बारिश दर्ज की गई है. राज्य में 13 जून को मानसून आने की घोषणा से पहले ही राज्य में जमकर बारिश शुरू हो चुकी थी. मौसम विभाग के मुताबिक, पूरे राज्य पर मानसून मेहरबान हो चुका है. तय समय से एक हफ्ते पहले आए मानसून से इस बार अच्छी बारिश की उम्मीद की जा रही है. आज भी कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़