Toolkit Case: दिशा रवि को मिली जमानत

26 जनवरी को हुई गणतंत्र दिवस हिंसा मामले से जुड़ी दिशा रवि को राहत मिली है. पटियाला हाउस कोर्ट ने उन्हें जमानत दी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 23, 2021, 04:45 PM IST
  • Disha Ravi को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया था
  • Disha को 10 दिन की रिमांड पर भेजा गया था
Toolkit Case: दिशा रवि को मिली जमानत

नई दिल्लीः Toolkit मामले में गिरफ्तार पर्यावरण कार्यकर्ता दिशा रवि (Disha Ravi) को जमानत मिल गई. पटियाला हाउस कोर्ट ने दिशा रवि की जमानत याचिका मंजूर की. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश धर्मेंद्र राणा ने उन्हें दो बॉन्ड के साथ 100,000 रुपये की जमानत राशि देने पर जमानत दी. 

 इससे पहले अदालत ने Disha Ravi 10 दिन की पुलिस रिमांड में पर भेजा था. बाद में दिल्ली पुलिस ने अदालत से और रिमांड की अपील की थी, जिसमें अदालत ने उनको एक दिन की रिमांड पर फिर से भेज दिया था. दिशा रवि पर आरोप है कि वह किसान आंदोलन में खालिस्तानी कनेक्शन में शामिल रही हैं. Disha Ravi को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया था. 

दिल्ली पुलिस ने मांगी थी 5 दिन की रिमांड
दिल्ली पुलिस ने दिशा रवि की 5 दिन की पुलिस रिमांड मांगी थी. पुलिस ने कोर्ट से कहा था कि साजिश बहुत बड़ी है और सबको आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करनी है और 11 जनवरी से स्टोरी शुरू हुई. 11 जनवरी को जूम मीटिंग होती है उसमें 4 लोग होते हैं. इस मामले में शांतनु और निकिता दो सह आरोपी हैं. शांतुनु को वहां के कोर्ट ने 10 दिन का ट्रांजिट बेल दिया है. 

पुलिस ने कहा था कि दिशा रवि ने अपने सारे बर्डन शांतुनु और निकिता पर शिफ्ट कर दिया है और बार बार एक ही बात कह रही है. अब हमारे सामने कोई ऑप्शन नही बचता. सभी को आमने -सामने बैठा कर पूछताछ करनी है. निकिता को पहले भी आईओ ने नोटिस दिया था लेकिन उसने जांच में हिस्सा नहीं लिया. 

पुलिस ने अदालत के सामने तर्क रखा था कि जलवायु कार्यकर्ता दिशा रवि खालिस्तान समर्थकों के साथ मिलकर  Toolkit तैयार कर रही थी. इतना ही नहीं वह भारत को बदनाम करने और किसानों के प्रदर्शन की आड़ में देश में अशांति पैदा करने की वैश्विक साजिश का हिस्सा थी. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़