UP: ट्रैफिककर्मी ने मांगे गाड़ी के कागज, ड्राइवर ने कर लिया अपहरण

ये अजीब घटना बीते 17 अक्टूबर की सुबह ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर इलाके की है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 19, 2021, 10:31 PM IST
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रही खबर
  • यूपी के ग्रेटर नोएडा की घटना
UP: ट्रैफिककर्मी ने मांगे गाड़ी के कागज, ड्राइवर ने कर लिया अपहरण

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र स्थित चौराहे पर वाहनों की जांच के दौरान ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने एक कार सवार से गाड़ी का कागज मांगा तो उसे ये बात इस कदर नागवार गुजरी की उसने ट्रैफिक पुलिसवालें को ही अगवा कर लिया. थोड़ी देर बाद आरोपी ने उसे छोड़ दिया जिसके बाद पीड़ित ने मामले की सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने सोमवार दोपहर आरोपी को गिरफ्तार कर घटना में इस्तेमाल कार बरामद कर ली है. बताते हैं कि बरामद कार को आरोपी दो साल पहले टेस्ट ड्राइव के नाम पर शोरूम से लेकर भाग गया था.

ये था पूरा मामला
खबरों की मानें तो ये अजीब घटना बीते 17 अक्टूबर की सुबह ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर इलाके की है. हुआ यूं कि एक ट्रैफिकर्मी को एक कार संदिग्ध लगी, जिसके बाद उसने कार चालक से  डॉक्युमेंट दिखाने को कहा. चालक ने डॉक्युमेंट दिखाने के बहाने ट्रैफिक पुलिस वाले को कार के अंदर बुलाया. जैसे ही ट्रैफिककर्मी अंदर आया चालक ने गाड़ी तेज कर दी और करीब 10 किमी तक ले गया. उसके बाद ट्रैफिककर्मी को सुनसान जगह छोड़ दिया.

क्या बोली ट्रैफिक पुलिस?
ट्रैफिक कॉन्स्टेबल वीरेंद्र सिंह ने मीडिया बातचीत में कहा कि उन्हें गाड़ी की चोरी की सूचना मिली थी. इसी को लेकर रविवार 17 अक्टूबर की सुबह 9:30 बजे उन्होंने सूरजपुर में एक मारुति स्विफ़्ट डिजायर को रुकवाया और चालक से गाड़ी के कागज मांगे. वीरेंद्र सिंह के मुताबिक चालक ने ही उनसे गुहार लगाई कि वो गाड़ी के अंदर आ जाएं ताकि वो मोबाइल पर गाड़ी के डाक्युमेंट्स दिखा सके.

चोरी की थी गाड़ी
इसके बाद हवलदार वीरेंद्र सिंह ने 112 पर कॉल करके पुलिस को अलर्ट किया, जिसने आरोपी की गाड़ी ट्रेस की. आखिरकार चालक ने अजैबपुर पुलिस चेक पोस्ट पर हवलदार को उतारा और गाड़ी लेकर भाग गया. पुलिस ने ये भी बताया कि आरोपी ने इसी तरह की धोखाधड़ी कर ये गाड़ी गुड़गांव के एक शोरूम से 2 साल पहले चुराई थी. उसने टेस्ट ड्राइव करने के लिए गाड़ी निकाली और लेकर भाग निकला.

आरोपी गिरफ्तार
गाड़ी चलाने वाले का नाम सचिन रावल बताया जा रहा है. वो घोड़ी बछेड़ा गांव का रहने वाला है. सोमवार 18 अक्टूबर की शाम उसे उसके गांव से गिरफ़्तार किया गया. सचिन पर अपहरण और पब्लिक सर्वेंट पर ड्यूटी के दौरान हमला करने के आरोप लगे हैं. उसे आईपीसी की धारा 364, 353 और 368 के तहत अरेस्ट किया गया है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़