यूपी में घुसे दो आतंकवादी, कई जिलों में जारी किया हाई अलर्ट

पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी से भागकर दो आतंकी उत्तर प्रदेश पहुंच गए हैं. यूपी के बाद ये आतंकी नेपाल में घूसने की तैयारी कर रहे हैं, खुफियां एजेंसियों से मिली सूचना के बाद पूरे राज्य के कई जगहों पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 5, 2020, 05:29 PM IST
    • नेपाल भागने की तैयारी में हैं आतंकी
    • आतंकियों की गोरखपुर में छिपे रहने की आशंका
यूपी में घुसे दो आतंकवादी, कई जिलों में जारी किया हाई अलर्ट

लखनऊ: दक्षिण भारत से जुड़े दो आतंकी उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर चुके हैं. खुफिया एजेंसियों के मुताबिक ये भारत-नेपाल सीमा से सटे किसी जिले से नेपाल भागने की तैयारी कर रहे हैं. इनकी तलाश में पूरे गोरखपुर जोन में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है.

नोएडा अथॉरिटी को भरना पड़ेगा 5 लाख का फाइन, लिंक पर क्लिक कर जानें खबर.

नेपाल से जुड़े यूपी के जिलों में हाई अलर्ट
बता दें कि आखिरी बार इन दोनों आतंकवादियों को पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में देखा गया था. खुफिया सूत्रों के मुताबिक दोनों आतंकी 16 दिसंबर तक पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में देखे गए थे, मौजूदा समय में दोनों यूपी में प्रवेश कर चुके हैं. खुफिया एजेंसियों ने आशंका जताई है कि दोनों भारत-नेपाल सीमा से सटे किसी जिले से होते हुए नेपाल भाग सकते हैं. इसके लिए गोरखपुर जोन के महराजगंज, कुशीनगर और सिद्धार्थनगर जिला सबसे में छुपे रहने की आशंका जताई जा रही है क्योंकि इन तीनों जिलों की सीमा नेपाल से जुड़ी हुई है. इसके अलावा नेपाल से जुड़े सिद्धार्थनगर समेत कई जिलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. दोनों के फोटो भी मिल चुके हैं जो पुलिस को सौंपा जा चुका है. स्थानीय खुफिया एजेंसियों को भी ख्वाजा मोइनद्दीन और अब्दुल समद के तलाश का काम सौंपा गया है.

ओवैसी को मिली चेतावनी, लिंक पर क्लिक कर जानें खबर.

जानें कौन हैं ये आतंकवादी
खुफिया एजेंसियों के अनुसार अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन आईएसआईएस से जुड़े दक्षिण भारत में सक्रिय रहे ख्वाजा मोइनद्दीन को सितम्बर 2017 में एनआईए ने चेन्नई से पकड़ा था. जांच में पता चला था कि सीरिया से लौटने के बाद वह दक्षिण भारत समेत देश के अन्य राज्यों में युवाओं का ब्रेनवाश कर उन्हें आईएसआईएस से जोड़ता था और वह पाक समर्थित आतंकी संगठन इंडियन मुजाहीदीन के भी संपर्क में है. दक्षिण भारत में ही सक्रिय दूसरे आतंकी अब्दुल समद को फरवरी 2018 में पकड़ा गया था. यह पुणे विस्फोट से जुड़े आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के सदस्य हैं और इसके अलावा उसका संबंध सिमी से भी था. वह आतंकियों को हथियार भी मुहैया कराता है.

ट्रेंडिंग न्यूज़