अंडरवर्ल्‍ड डॉन छोटा राजन की मौत की अफवाह, एम्स ने दी सफाई

26 अप्रैल को तबीयत बिगड़ने पर छोटा राजन को एम्‍स में भर्ती कराया गया था. एम्स ने बताया की अभी राजन का इलाज जारी है. मौत की खबर अफवाह है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 7, 2021, 05:54 PM IST
  • 2015 में छोटा राजन इंडोनेशिया से गिरफ्तार किया गया था
  • 26 अप्रैल को तबीयत बिगड़ने पर एम्स में किया गया था भर्ती
अंडरवर्ल्‍ड डॉन छोटा राजन की मौत की अफवाह, एम्स ने दी सफाई

नई दिल्लीः कोरोना से मौत का सिलसिला जारी है. इसी बीच खबर आई कि अंडरवर्ल्‍ड डॉन छोटा राजन की मौत की भी कोरोना से मौत हो गई है, हालांकि यह खबर अफवाह निकली. राजन एम्स में भर्ती है और उसका इलाज जारी है. एम्स ने अपनी ओर से दी गई सफाई में कहा कि अंडरवर्ल्‍ड डॉन छोटा राजन की Corona से मौत की खबर महज अफवाह है.

26 अप्रैल को तबीयत बिगड़ने पर छोटा राजन को एम्‍स में भर्ती कराया गया था. 2015 में उसे इंडोनेशिया से गिरफ्तार किया गया था. वह दिल्‍ली की तिहाड़ जेल में बंद था.

70 से अधिक केस दर्ज थे
छोटा राजन पर अपहरण और हत्या के कई मामलों समेत 70 से अधिक केस दर्ज हैं. उसे मुंबई के सीनियर पत्रकार की हत्या में दोषी करार देते हुए आजीवन कैद की सजा सुनाई गई थी. हालांकि पिछले दिनों उसे हनीफ कड़ावाला की हत्या के केस में विशेष सीबीआई कोर्ट ने बरी कर दिया था.

यह भी पढ़िएः वरिष्ठ पत्रकार शेष नारायण सिंह का निधन, कोरोना से थे संक्रमित

मुंबई सीरियल बम ब्लास्ट में था आरोप
मुंबई में 1993 में हुए सीरियल बम ब्लास्ट में भी छोटा राजन आरोपी है. छोटा राजन का असली नाम राजेंद्र निकालजे है. 2015 में उसे इंडोनेशिया से भारत प्रत्यर्पित कर लाया गया था. 26 अप्रैल को उसे कोरोना संक्रमण से इलाज के लिए एम्स ले जाया गया था.

तिहाड़ जेल के एक अधिकारी ने 26 अप्रैल को एक केस की सुनवाई के दौरान बताया था कि छोटा राजन को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर पेशी के लिए नहीं लाया जा सकता. इसकी वजह यह है कि उसे कोरोना पॉजिटिव पाया गया है और अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

1989 में राजन दुबई फरार हो गया
80 के दशक में अरुण गवली और दावूद की गैंग के बीच हुए गैंग वॉर में 1989 में राजन भी दुबई फरार हो गया और परिणामस्वरूप 1993 में उनके बीच हुए बटवारे से पहले वह दाऊद इब्राहिम का राइट हैण्ड बन गया था. लेकिन बंटवारे के बाद उसने अपनी खुद की एक गैंग बनाई और दाऊद की डी-कंपनी का विरोध किया. मौत की अफवाह उड़ने से एक बार फिर छोटा राजन चर्चा में आ गया है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़