MP: 8 छात्रों का धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगा मिशनरी स्कूल में की तोड़फोड़, 5 अरेस्ट

MP: भीड़ ने बसोदा शहर के सेंट जोसेफ स्कूल में जबरन प्रवेश किया और छात्रों के धर्मांतरण का आरोप लगाते हुए पथराव किया.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 7, 2021, 01:25 PM IST
  • पुलिस कर रही है मामले की जांच
  • किसी के घायल होने की सूचना नहीं
MP: 8 छात्रों का धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगा मिशनरी स्कूल में की तोड़फोड़, 5 अरेस्ट

भोपाल: मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में मिशनरी स्कूल में तोड़फोड़ का मामला सामने आया है. आरोप है कि हिंदू संगठनों से जुड़े लोगों ने सोमवार को मिशनरी स्कूल में तोड़फोड़ की. मामले में मंगलवार को पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया.

वहीं, बजरंग दल से जुड़े लोगों का आरोप है कि स्कूल में 8 छात्रों का धर्मांतरण किया गया था.

पथराव और हंगामा करने का आरोप
सोमवार को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सैकड़ों स्थानीय लोगों के साथ राज्य की राजधानी भोपाल से लगभग 100 किलोमीटर दूर गंज बसोदा शहर के सेंट जोसेफ स्कूल में जबरन प्रवेश किया था.

यह आरोप लगाते हुए कि 30 अक्टूबर को स्कूल के आठ हिंदू छात्रों को ईसाई धर्म में परिवर्तित कर दिया गया. भीड़ ने पथराव किया और जमकर हंगामा किया.

दहशत में आ गए थे छात्र
हिंसा के दौरान 12वीं के कई छात्र स्कूल में अपनी परीक्षा दे रहे थे. हिंसा से छात्रों में दहशत की स्थिति पैदा हो गई. हालांकि, किसी के घायल होने की सूचना नहीं है.

बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने दिया नोटिस
इससे पहले राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने विदिशा के जिला कलेक्टर को नोटिस जारी कर आरोपों की जांच की मांग की थी. स्कूल के प्रबंधक ब्रदर एंटनी ने दावा किया है कि उन्हें सोमवार को स्थानीय मीडिया के माध्यम से हमले की सूचना मिली, जिसके बाद उन्होंने पुलिस और राज्य प्रशासन को सूचित किया.

धर्म परिवर्तन के आरोप की जांच की मांग
स्थानीय बजरंग दल इकाई के नेता नीलेश अग्रवाल ने कथित धर्म परिवर्तन की गहन जांच की मांग की. उन्होंने कहा, "अगर स्कूल की संलिप्तता पाई जाती है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए." घटना के बाद इलाके के अन्य मिशनरी स्कूलों में सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं.

पुलिस ने कहा कि तोड़फोड़ के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़िएः क्यों सांसदों से नाराज हुए पीएम मोदी, बोले- आपसे बार-बार बच्चों की तरह नहीं कहूंगा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़