यूपी में सड़क हादसों पर अंकुश लगाने के लिए खुद सीएम योगी ने कसी कमर, शुरू होगा विशेष अभियान

सड़क हादसों को कम से कम करने के लिए योगी सरकार ने कमर कस ली है. योगी सरकार इसके लिए विशेष अभियान शुरू करने जा रही है. सीएम योगी ने इसके लिए संबंधित विभागों के साथ बैठक कर कार्ययोजना तैयार करने का निर्देश दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 17, 2022, 07:38 PM IST
  • सीएम योगी ने दिया योजना बनाने का निर्देश
  • बुधवार को योजना पर अफसरों के साथ होगा संवाद
यूपी में सड़क हादसों पर अंकुश लगाने के लिए खुद सीएम योगी ने कसी कमर, शुरू होगा विशेष अभियान

नई दिल्लीः सड़क हादसों को कम से कम करने के लिए योगी सरकार ने कमर कस ली है. योगी सरकार इसके लिए विशेष अभियान शुरू करने जा रही है. सीएम योगी ने इसके लिए संबंधित विभागों के साथ बैठक कर कार्ययोजना तैयार करने का निर्देश दिया.

सीएम योगी ने दिया योजना बनाने का निर्देश
इसे लेकर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने निर्देश दिया कि सड़क सुरक्षा के व्यापक महत्व को देखते हुए पुलिस, यातायात, बेसिक शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, प्राविधिक शिक्षा, उच्च शिक्षा, परिवहन, नगर विकास, पीडब्ल्यूडी आदि संबंधित विभागों के परस्पर समन्वय के साथ जागरूकता अभियान की कार्ययोजना तैयार की जाए. 

Koo App
सड़क सुरक्षा के व्यापक महत्व को देखते हुए पुलिस, यातायात, बेसिक शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, प्राविधिक शिक्षा, उच्च शिक्षा, परिवहन, नगर विकास, पीडब्ल्यूडी आदि संबंधित विभागों के परस्पर समन्वय के साथ जागरूकता अभियान की कार्ययोजना तैयार की जाए18 मई को इस कार्ययोजना के साथ प्रदेश के सभी नगरीय निकायों के जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ संवाद होगा, जिसके उपरांत सड़क सुरक्षा अभियान प्रारंभ होगा: #UPCM @myogiadityanath

- Chief Minister Office, Uttar Pradesh (@CMOfficeUP) 17 May 2022

बुधवार को योजना पर अफसरों के साथ होगा संवाद
18 मई को इस कार्ययोजना के साथ प्रदेश के सभी नगरीय निकायों के जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ संवाद होगा, जिसके उपरांत सड़क सुरक्षा अभियान प्रारंभ होगा. 

यूपी में जनवरी 2022 में 1540 लोगों ने गंवाई जान
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में जनवरी 2021 में कुल 3069 हादसों में 1768 लोगों की मौत हुई थी. वहीं जनवरी 2022 में कुल 2711 सड़क हादसे में 1540 लोगों ने जान गंवाई. भले ही प्रदेश में सड़क हादसे व उसमें होने वाली मौतें पिछले साल जनवरी की अपेक्षा घटी हों, लेकिन ये अब भी काफी संख्या में हैं.

परिवार को झेलनी पड़ती है आर्थिक समस्याएं
सड़क हादसे के चलते होने वाली मौतें मृतक के परिवार को बड़ा झटका देती हैं. कमाऊ शख्स की मृत्यु पर वो परिवार आर्थिक दिक्कतों के चलते कई साल पीछे चला जाता है. 

यह भी पढ़िएः LIC की कमजोर लिस्टिंग के बावजूद क्यों निवेशकों को निराश होने की जरूरत नहीं? जानिए

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़