UP election 2022: गहराता जा रहा है अखिलेश का हेलीकॉप्‍टर विवाद, भाजपा पर लगाए आरोप

 UP election 2022: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया कि बिना कोई कारण बताए उनके हेलीकॉप्टर को दिल्‍ली में रोककर रखा गया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 28, 2022, 05:32 PM IST
  • बिना कारण बताए हेलीकॉप्टर दिल्‍ली में रोककर रखने का लगाया आरोप
  • मुजफ्फरनगर में जयंत चौधरी के साथ साझा संवाददाता सम्मेलन करने का था कार्यक्रम
 UP election 2022: गहराता जा रहा है अखिलेश का हेलीकॉप्‍टर विवाद, भाजपा पर लगाए आरोप

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया कि बिना कोई कारण बताए उनके हेलीकॉप्टर को दिल्‍ली में रोककर रखा गया था. जिससे वह चुनाव संबंधी कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए मुजफ्फरनगर नहीं जा पाने के कारण दिल्ली में ही फंसे हुए थें.

ट्वीट कर दिया था जानकारी 
अखिलेश ने शुक्रवार को ट्वीट कर बताया कि 'मेरे हेलीकॉप्टर को अभी भी बिना किसी कारण बताए दिल्ली में रोककर रखा गया है और मुजफ्फरनगर नहीं जाने दिया जा रहा है. जबकि भाजपा के एक शीर्ष नेता ने अभी यहाँ से उड़ान भरी है.' 

'हारती हुई भाजपा की ये हताशा भरी साजिश है.'
अखिलेश ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि 'यह हारती हुई भाजपा की हताशा भरी साजिश है.' जानकारी के अनुसार
अखिलेश यादव का राष्‍ट्रीय लोकदल के प्रमुख जयंत चौधरी के साथ मुजफ्फरनगर में साझा संवाददाता सम्मेलन करने और कुछ अन्य कार्यक्रमों में शामिल होने का कार्यक्रम प्रस्तावित था. 

यह भी पढ़ें: UP Election 2022: इतिहास रचने जा रहे बीजेपी विधायक, 33 साल बाद बना सकते हैं शानदार रिकॉर्ड

गौरतलब है कि अखिलेश यादव ने चुनाव लड़ने के लिए करहल सीट नहीं चुनी गई है. सियासी जानकार बताते हैं कि यह सीट समाजवादी नेतृत्व के लिए सुरक्षित मानी जाती है. करहल में 1.44 लाख से अधिक यादव मतदाता हैं. करहल समाजवादी पार्टी का गढ़ है और मुलायम सिंह यादव लोकसभा में मैनपुरी संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं. अखिलेश पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. 

बता दें कि करहल सीट पर समाजवादी पार्टी का कब्जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 1985 में दलित मजदूर किसान पार्टी के बाबूराम यादव ने चुनाव जीता था. 1989 और 1991 में समाजवादी जनता पार्टी के टिकट पर बाबूराम यादव ने जीत हासिल की. फिर 1993 और 1996 में सपा के टिकट पर बाबूराम यादव ही जीते थे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़