UP Election 2022: सपा-रालोद के गठबंधन का कितना होगा असर? बीजेपी नेता ने दिया जवाब

कृषि कानूनों की वापसी पर उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों की गन्ना भुगतान और अन्य मामलों में काफी मदद की है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 26, 2021, 06:36 PM IST
  • जानिए क्या बोले धर्मेंद्र प्रधान
  • बीजेपी की क्या है चुनावी प्लानिंग
UP Election 2022: सपा-रालोद के गठबंधन का कितना होगा असर? बीजेपी नेता ने दिया जवाब

मेरठः केंद्रीय शिक्षा मंत्री और भाजपा के उत्तर प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने शुक्रवार को कहा कि ‘रालोद-सपा’ के संभावित गठबंधन का चुनाव पर कोई असर नहीं होगा.’ उन्होंने इसके साथ ही मेरठ, बागपत और हापुड़ जिले की 14 विधानसभा सीटों पर पार्टी की चुनाव तैयारियों की समीक्षा की.

नहीं पड़ेगा चुनाव पर कोई असर
 संवादददाताओं से बातचीत करते हुए प्रधान ने उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) और राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के बीच होने वाले संभावित गठबंधन पर कहा कि उसका असर चुनाव पर नहीं पड़ेगा. विकास और गरीबों के कल्याण के आधार पर भाजपा बड़ी जीत हासिल करेगी. 

ये भी पढ़ेंः खेती कानूनों से सरकार ने लिया यूटर्न, फिर क्यों सड़कों पर मनमानी कर रहे राकेश टिकैत

पहले भी हुआ था गठबंधन
उन्होंने कहा कि 2017-2019 और पहले भी गठबंधन हुआ था. लेकिन, गठबंधन को भारी हार का सामना करना पड़ा था. प्रधान ने कहा कि इस बार भी सारे गठबंधन पर गरीबों के कल्याण, मजदूरों के हितों का गठबंधन भारी पड़ेगा. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रदेश में गरीबों और मजदूरों के लिए किसानों के लिए सरकार ने काफी काम किया है. 

किसानों के साथ खड़ी भाजपा
कृषि कानूनों की वापसी पर उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों की गन्ना भुगतान और अन्य मामलों में काफी मदद की है. लगातार किसानों के कल्याण के लिए सरकार काम कर रही है. जिन्ना को लेकर पूछे गये एक सवाल के जवाब में भाजपा प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रधान ने कहा कि जिन्ना उन्हें पसंद आएंगे, जिनके पास कोई मुद्दा नहीं. भाजपा ऐसे मुद्दों गंभीरता से नहीं लेती. पार्टी काम पर ध्यान देती है. 

हमारा संकल्प सबका साथ सबका विकास
उन्होंने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि इस बार चुनाव मोदी और योगी सरकार की उपलब्धियों पर होगा. सबका साथ, सबका विश्वास और सबका विकास हमारा संकल्प है. दो साल से 80 प्रतिशत जनता को मुफ्त राशन दिया जा रहा है. आज भाजपा सर्वसमाज का भरोसा बन चुकी है. 

2014 में गन्ना किसानों की हालत खराब थी. पहले 400 करोड़ का एथनॉल खरीदा जाता था, जो अब 20 हजार करोड़ तक पहुंच गई है. इससे पहले प्रधान ने पार्टी के चुनाव संचालन से जुड़े पदाधिकारियों ,कार्यकर्ताओं को गांव गांव तक जाने और सरकार के कार्यों को पहुंचाने को कहा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़