UP को मिला दिवाली का खास तोहफा, इस दिन से शुरू होने वाला है ड्राइव-इन थिएटर

दिवाली के खास मौके पर यूपी को अपना पहला ड्राइव-इन थिएटर (कार में बैठकर फिल्म देखना) मिलने वाला है. यहां 200 कारों की क्षमता वाली यह सुविधा स्थापित की गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 28, 2021, 08:30 AM IST
  • उत्तर प्रदेश में पहला ड्राइव-इन थिएटर शुरू किया जाएगा
  • ऑनलाइन और ऑफलाइन टिकट खरीदने की सुविधा
UP को मिला दिवाली का खास तोहफा, इस दिन से शुरू होने वाला है ड्राइव-इन थिएटर

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश को दिवाली पर एक अनोखा तोहफा मिलने जा रहा है. दरअसल, इस खास मौके पर यूपी को अपना पहला ड्राइव-इन थिएटर (कार में बैठकर फिल्म देखना) मिलने वाला है. लखनऊ में ड्राइव-इन थिएटर 2 नवंबर से शुरू किया जाएगा. दिवाली पर यहां भारी भीड़ के आने की उम्मीद जताई जा रही है.

200 कारों की रखी गई है क्षमता

सरोजिनी नगर क्षेत्र में 200 कारों की क्षमता वाली यह सुविधा स्थापित की गई है. लोग भोजन और अन्य सुविधाओं का आनंद लेते हुए अपनी कारों में आराम से फिल्में देख सकते हैं. लखनऊ के वाणिज्यिक पायलट और व्यवसायी, 22 वर्षीय, नीतीश कांडा ने यह उद्यम शुरू किया है.

पूरे राज्य के खास अनुभव

नीतीश कांडा का कहना है, "यह ना केवल शहर के लिए बल्कि पूरे राज्य के लिए एक नया अनुभव होगा, क्योंकि यह उत्तर प्रदेश में पहला ड्राइव-इन थिएटर है. हमने 40 बाय 20 फीट वाली एक डिजिटल एलईडी स्क्रीन लगाई है, जो सूरज की रौशनी में भी अच्छी तरह से काम करती है. फिलहाल, हम शाम और रात के शो करेंगे."

जानिए क्या-क्या है खास

जिला प्रशासन और नगर निगम ने सुविधा के लिए अनुमति दे दी है और टिकट ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से उपलब्ध होंगे. उन्होंने आगे कहा, "डिजिटल एलईडी स्क्रीन एक प्रोजेक्टर की तुलना में बेहतर क्वालिटी की तस्वीर मुहैया कराती है. इसे सभी कोणों से 180-डिग्री देखने के बाद एक जैसा ही दिखाई देता है. साउंड सिस्टम को कार के एफएम की फ्रीक्वेंसी के लिए भी ट्यून किया जाएगा और ऑडियो को वाहन के अंदर चलाया जाएगा."

ये भी पढ़ें- पिछड़े जिलों में शुरू होगा 'हर घर दस्तक' अभियान, पूर्ण टीकाकरण के लिए प्रेरित करना उद्देश्य

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़