कानपुर एनकाउंटर: हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे पर यूपी पुलिस ने रखा 50 हजार का इनाम

कानपुर देहात में एक गांव में दबिश देने गयी पुलिस पर हमला करवाने वाले खूंखार अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए यूपी पुलिस ऑपरेशन चला रही है. पुलिस ने उसकी जानकारी देने वाले को 50 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 4, 2020, 11:01 AM IST
कानपुर एनकाउंटर: हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे पर यूपी पुलिस ने रखा 50 हजार का इनाम

लखनऊ: कानपुर में शुक्रवार कोई हुई मुठभेड़ में आठ पुलिस के जवान मारे गए थे. पुलिस एक गांव में गैंगस्टर विकास दुबे को पकड़ने गयी थी लेकिन जैसे ही पुलिस गांव में पहुंची तुरन्त योजनाबद्ध तरीके से विकास दुबे के लोगों ने पुलिस को घेर लिया और जानलेवा हमला करना शुरू कर दिया. इसमें DSP समेत 8 पुलिसवालों की जान चली गयी है.

अपराधी विकास दुबे पर 50 हजार का इनाम

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने ऐलान किया है कि जो शख्स कानपुर मुठभेड़ में 8 पुलिसकर्मियों की मौत के जिम्मेदार कुख्यात अपराधी विकास दुबे की जानकारी देगा, उसे 50 हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा. कानपुर के आईजी मोहित अग्रवाल ने शुक्रवार को इस इनाम की घोषणा की. उन्होंने कहा कि विकास दुबे का ठिकाना बताने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा.

ये भी पढ़ें- खाने के तेल में मिलावट! अब नहीं बिकेगा खुला खाद्य तेल

पुराना अपराधी है विकास

आपको बता दें कि विकास दुबे पर कई हत्या और हत्या का प्रयास करने के आरोप हैं. कानपुर में चौबेपुर के जिस थाना क्षेत्र में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे ने 8 पुलिस कर्मियों की हत्या को अंजाम दिया है, उसी थाने में उसके के खिलाफ 60 केस दर्ज हैं. कानपुर में इस मुठभेड़ के बाद विकास दुबे यूपी पुलिस का मोस्ट वॉन्टेड बन गया है.

आपको बता दें कि पुलिस ने मोस्ट वॉन्टेड विकास दुबे के गांव से दर्जनों लोगों को हिरासत में लिया है. उनसे घटना क्रम और हमले के मास्टर माइंड विकास के बारे में पूछताछ किए जाने की तैयारी है. साथ ही पुलिस ने करीब पांच सौ मोबाइल फोन नंबर सर्विलांस पर लगाए हैं. पुलिस को शक है कि विकास दुबे लखीमपुर खीरी के रास्ते नेपाल भाग सकता है इसलिए पुलिस ने नेपाल और लखीमपुर खीरी की सीमा पर सघन तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. पूरे बिकरू गांव में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

ट्रेंडिंग न्यूज़