विकास दुबे एनकाउंटर: जेसीबी से पुलिस का रास्ता रोकने वाले ड्राइवर को पुलिस ने दबोचा

कानपुर में पुलिस पर भीषण हमला करके आठ पुलिसवालों की जान लेने वाले सभी अपराधियों पर पुलिस शिकंजा कस रही है. एक एक करके सभी परतें खुल रही हैं और पूरे मामले में सनसनीखेज खुलासे हो रहे हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 18, 2020, 11:37 AM IST
विकास दुबे एनकाउंटर: जेसीबी से पुलिस का रास्ता रोकने वाले ड्राइवर को पुलिस ने दबोचा

लखनऊ: कानपुर में पुलिसवालों की निर्मम हत्या करने वाला मुख्य अपराधी विकास दुबे पुलिस एनकाउंटर में मारा जा चुका है. इसके बाद अब उत्तरप्रदेश पुलिस इस वीभत्स कांड के सभी अपराधियों को खोज रही है. यूपी पुलिस ने अब उस आरोपी को धर दबोचा है जिसकी वजह से इतनी बड़ी संख्या में पुलिस के जवानों की जान गई थी.

कानपुर में 2 जुलाई की रात जो जेसीबी लगाकर पुलिस का रास्ता रोका गया था, उसके ड्राइवर राहुल पाल को पुलिस ने गुरुवार देर रात गिरफ्तार कर लिया है. ड्राइवर ने कई सनसनीखेज खुलासे भी किये हैं.

विकास दुबे ने कहा था, जेसीबी तिरछी खड़ी करो- ड्राइवर

गिरफ्तार होने के बाद ड्राइवर ने पुलिस को बताया कि जब वह जेसीबी लेकर विकास दुबे के घर पर पहुंचा तो मुख्य द्वार पर सीधी लगा दी. इस दौरान विकास दुबे छत पर खड़ा था. उसने छत से ही चिल्लाकर राहुल को गाली दी और जेसीबी तिरछी लगाने को कहा था. तब प्रेम प्रकाश नामक शख्स ने उसे डायरेक्शन बताकर जेसीबी को तिरछा खड़ा कराया था.

क्लिक करें- भारत के खिलाफ चीन की ईरान से दोस्ती कामयाब न हो पायेगी

पुलिस पर अचानक हमला करने की थी साजिश

उत्तरप्रदेश पुलिस ने जब जेसीबी के ड्राइवर से पूछताछ की तो उसने बताया कि जेसीबी के कारण जैसे ही पुलिस रुकेगी तुरन्त पुलिस पर जानलेवा गोलीबारी करने की योजना विकास दुबे ने बनाई थी. ड्राइवर राहुल ने बताया कि वह प्रेम प्रकाश पाण्डेय और विकास दुबे के सम्पर्क में था. 

उसने बताया किप्रेम प्रकाश के कहने पर गांव के बाहर जंगलों की कटाई कर रहा था. वहां की जमीन पर विकास दुबे को कब्जा करना था. लगभग 100 बीघा जमीन पर वह कब्जा कर भी चुका था. ड्राइवर ने बताया कि प्रेम प्रकाश के सलाह देने पर विकास दुबे ने जेसीबी मशीन सड़क पर लगाने को कहा था.

ट्रेंडिंग न्यूज़