UP: बाराबंकी में डबल डेकर बस में ट्रेलर ने मारी टक्कर, 18 की मौत, दर्जनों की हालत नाजुक

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बस हरियाणा से बिहार जा रही थी.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 28, 2021, 10:19 AM IST
  • सीएम योगी ने किया ट्वीट
  • जानिए कहां जा रही थी बस
UP: बाराबंकी में डबल डेकर बस में ट्रेलर ने मारी टक्कर, 18 की मौत, दर्जनों की हालत नाजुक

लखनऊः उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में मंगलवार देर रात एक दर्दनाक हादसा हुआ. लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर सड़क किनारे खड़ी डबल डेकर बस को तेज रफ्तार ट्रेलर ने टक्कर मार दी. इस भयानक हादसे में 18 यात्रियों की मौत हो गई. 23 से ज्यादा घायल हैं. 10 की हालत नाजुक है बताई जा रही है जिन्हें ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बस हरियाणा से बिहार जा रही थी. 

150 यात्री थे बस में सवार
बताते हैं कि ये हादसा बाराबंकी के रामसनेही घाट थाना क्षेत्र में हुआ. बस में 150 यात्री सवार थे. बताया जा रहा है कि बस रास्ते में खराब हुई तो एक दूसरी बस के यात्री भी इसी में सवार हो गए थे. ओवरलोड होने की वजह से बस का एक्सल टूट गया. इसे ठीक करने के लिए ड्राइवर ने बस को हाईवे पर कल्याणी नदी के पुल पर खड़ा कर दिया था. यात्रियों को नींद आ रही थी इसलिए वे बस के नीचे और उसके आसपास लेट गए. रात 11:30 बजे लखनऊ की ओर से आ रहे तेज रफ्तार ट्रेलर ने बस को टक्कर मार दी.

तेज टक्कर से मदद को पहुंचे लोग
इस जोरदार टक्कर की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे. उन्होंने पुलिस को सूचना दी और रेस्क्यू शुरू कर दिया. हालांकि, तभी बारिश भी तेज हो रही थी, जिसकी वजह से लोगों को बस से सुरक्षित निकालने में थोड़ी दिक्कत आ रही थी. 

हादसे के बाद ट्रेलर का ड्राइवर मौके से फरार हो गया. हाईवे पर वाहनों की लंबी कतार लग गई. इससे करीब 5 किलोमीटर लंबा जाम लग गया. हादसे के शिकार लोगों ने बताया कि बस में सवार सभी यात्री बिहार के सीतामढ़ी, सुपौल सहित अलग-अलग जिलों के रहने वाले थे. ये सभी मजदूर थे, जो धान की रोपाई के लिए अपने-अपने गांव वापस जा रहे थे.

सीएम ने किया दुख व्यक्त

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया- जनपद बाराबंकी के रामसनेहीघाट क्षेत्र में घटित सड़क हादसे में लोगों की मृत्यु अत्यंत दुःखद है. मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं. प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़