चुनाव से ठीक पहले यूपी में बड़े बदलाव की आहट, योगी मंत्रिमंडल में विस्तार संभव

योगी कैबिनेट के विस्तार पर पूरी भाजपा में मंथन हो रहा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 27, 2021, 05:38 PM IST
  • राज्यपाल से मुलाकात करेंगे योगी आदित्यनाथ
  • केशव प्रसाद मौर्य पर बड़ा फैसला सम्भव
चुनाव से ठीक पहले यूपी में बड़े बदलाव की आहट, योगी मंत्रिमंडल में विस्तार संभव

लखनऊ: उत्तरप्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. अगर सबकुछ ठीक रहा तो जनवरी फरवरी में विधानसभा चुनाव सम्पन्न हो सकते हैं. इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सक्रिय हो गए हैं और पूरी भाजपा चुनावी तैयारियों में जुट गई है.

जल्द हो सकता है मंत्रिमंडल विस्तार

योगी कैबिनेट के विस्तार पर पूरी भाजपा में मंथन हो रहा है.  कयास लगाए जा रहे हैं कि यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले कुछ वरिष्ठ और नाराज नेताओं को योगी सरकार में शामिल किया जा सकता है.

राज्यपाल से मुलाकात करेंगे योगी आदित्यनाथ

खबरों के मुताबिक आज शाम राजयपाल आनंदीबेन पटेल से मिलने खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जा रहे हैं. उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मध्य प्रदेश के सभी कार्यक्रम निरस्त करके अचानक लखनऊ पहुंच गई हैं.

ये भी पढ़ें-  श्रीलंकाई क्रिकेट के तेंदुलकर का है आज जन्मदिन, खेल और व्यवहार से बनाया सबको मुरीद

मध्यप्रदेश से यूपी पहुंचेगी राज्यपाल आनंदी बेन पटेल

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के लखनऊ पहुंचने से कयास लगाये जा रहे है कि मंत्रिमंडल को लेकर कोई फ़ैसला हो सकता है. आनंदी बेन पटेल के पास मध्यप्रदेश का भी अतिरिक्त प्रभार है. आज शाम को मुख्यमंत्री योगी राज्यपाल आनंदीबेन से  मिलने जायेगे सात बजे का वक्त मांगा है. कहा ये जा रहा है कि अपने दौरों के बारे में योगी जानकारी देंगे.

केशव प्रसाद मौर्य पर बड़ा फैसला सम्भव

योगी आदित्यनाथ सरकार में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को भाजपा में कोई बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है और उनकी जगह पर कोई नया उप मुख्यमंत्री उत्तरप्रदेश को मिल सकता है. सूत्रों का कहना है कि एके शर्मा को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है, जबकि मौजूदा डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को उत्तर प्रदेश भाजपा की कमान सौंपने की चर्चा है.

19 मार्च 2017 को सरकार गठन के बाद 22 अगस्त 2019 को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने मंत्रिमंडल का दूसरा विस्तार किया था. उस दौरान उनके मंत्रिमंडल में 56 सदस्य थे. वर्तमान में तीन मंत्री पद भी खाली हैं क्योंकि कोरोना के चलते 3 मंत्रियों का निधन हो चुका है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़