UP में फिर सियासी हलचल तेज, कई मंत्रियों के साथ आज बैठक करेंगे बीएल संतोष

बता दें कि यूपी में सियासी हलचल के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली का दौरा किया था, जहां उन्होंने जेपी नड्डा, अमित शाह और पीएम से मुलाकात के बाद राष्ट्रपति से भी मुलाकात की थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 13, 2021, 12:43 PM IST
  • पिछले कुछ दिनों से चल रही है लगातार बैठकें
  • बड़े फेरबदल की लग रही है अटकलें
UP में फिर सियासी हलचल तेज, कई मंत्रियों के साथ आज बैठक करेंगे बीएल संतोष

लखनऊः पिछले कुछ दिनों से यूपी की राजधानी लखनऊ से लेकर देश की राजधानी दिल्ली तक भारी सियासी हलचल है. राजनीति के गलियारों में अटकलें लगाई जा रही हैं कि यूपी में कुछ बड़ा होने वाला है. बीते कई दिनों से मीटिंग का दौर भी चल रहा है. कभी दिल्ली के नेता यूपी आकर नेताओं से मीटिंग कर रहे हैं तो कभी यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ दिल्ली के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं. 

इन ताबड़तोड़ मुलाकात के सिलसिले में एक बात निकलकर सामने आ रही है कि कुछ बड़ा फेरबदल होने वाला है. इसी बीच आज यानी की रविवार को फिर से लखनऊ में बैठकों का दौर चलेगा. बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष, जिनके पिछले यूपी दौरे ने सियासी तापमान बढ़ाया था. वो आज फिर लगातार बैठक करेंगे.

ये है बीएल संतोष का पूरा प्लान
बताते हैं कि बीएल संतोष आज अलग-अलग समय पर यूपी के अलग-अलग मंत्रियों के साथ मुलाकात करेंगे. सबसे पहले बीएल संतोष डिप्टी सीएम केशव मैर्या से मिलेंगे. उनसे मुलाकात का समय सुबह 11 से 11:30 के बीच का बताया गया है. इसके बाद वह दूसरे डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा से मुलाकात करेंगे. इसके बाद 12.15 के बाद बीएल संतोष स्वामी प्रसाद मौर्य से मुलाकात करेंगे.कुल मिलाकर आज 11 बजे से शुरू योगी मंत्रिमंडल के मंत्रियों के साथ सन्तोष की बैठक देर शाम तक होगी.इसमें ना केवल योगी कैबिनेट के मंत्री शामिल हैं बल्कि राज्य मंत्रियों से भी और स्वतन्त्र प्रभार के मंत्रियों से भी अलग अलग मिलेंगे.

ये भी पढ़ेंः UP Election 2022: पिछड़ी जातियों पर दांव खेलने की तैयारी में भाजपा

दिल्ली से लौटे हैं योगी
बता दें कि यूपी में सियासी हलचल के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली का दौरा किया था, जहां उन्होंने जेपी नड्डा, अमित शाह और पीएम से मुलाकात के बाद राष्ट्रपति से भी मुलाकात की थी. इस मुलाकात के बाद अटकलें लगाई जाने लगीं की यूपी सरकार की कैबिनेट में बड़ा फेरबदल होने वाला है. लिहाजा अगले साल यूपी में विधानसभा के चुनाव होने हैं. ऐसे में बीजेपी हर कदम सोच समझ कर रखना चाहती है. ऐसे में देखना होगा कि आखिर पार्टी किस नतीजे पर पहुंचती है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़