• कोरोना वायरस पर नवीनतम जानकारी: भारत में संक्रमण के सक्रिय मामले- 2,35,433 और अबतक कुल केस- 6,48,315: स्त्रोत PIB
  • कोरोना वायरस से ठीक / अस्पताल से छुट्टी / देशांतर मामले: 3,94,227 जबकि मरने वाले मरीजों की संख्या 18,655 पहुंची: स्त्रोत PIB
  • कोविड-19 की रिकवरी दर 60.72% से बेहतर होकर 60.80% हुई; पिछले 24 घंटे में 14,335 मरीज ठीक हुए
  • विस्तारवाद का युग समाप्त हो गया है, यह विकास का युग है- प्रधानमंत्री मोदी
  • नॉन-कंटेनमेंट जोन में एएसआई के सभी केंद्रीय संरक्षित स्मारक 6 जुलाई 2020 से आगंतुकों के लिए खुलेंगे
  • #ICMR सार्वजनिक उपयोग के लिए स्वदेशी #COVID19 वैक्सीन 15 अगस्त तक लॉन्च करेगी
  • 775 सरकारी प्रयोगशालाओं और 299 निजी प्रयोगशालाओं में कोविड-19 के कुल परीक्षणों की संख्या 90 लाख के पार
  • कोविड मरीजों की रिकवरी दर 60% के पार; स्वस्थ होने वालों की संख्या सक्रिय मामलों से 1.5 लाख से भी अधिक
  • एमएचआरडी: माध्यमिक पाठ्यक्रमों के लिए एकलव्य पर ऑडियो एमओओसी उपलब्ध है। विजिट करें
  • PSB द्वारा ECLGS के तहत स्वीकृत ऋण की राशि बढ़ कर 63,234.94 करोड़ रुपये हुई , 01-07-2020 तक 33,349.13 करोड़ रुपये के ऋण वितरित

पीएम मोदी पर राहुल के 'डंडामार' बयान की वरुण गांधी ने की निंदा

पीएम मोदी पर राहुल गांधी के द्वारा दिये गये 'डंडे मारने और देश से बाहर फेंकने वाले' बयान को वरुण गांधी ने गलत ठहराया और उन्होंने अपने चचेरे भाई राहुल गांधी की कड़ी आलोचना की.

पीएम मोदी पर राहुल के 'डंडामार' बयान की वरुण गांधी ने की निंदा

दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी के लिये बेहद आपमानजनक और विवादित भाषा का प्रयोग किया था जिस पर भाजपा ने कड़ी आपत्ति जताई थी. राहुल ने कहा था कि इस देश का युवा मोदी की 6 महीने बाद डंडों से पिटाई करेगा और उन्हें इस देश से बाहर फेंक देगा. इस अभद्र बयान पर भाजपा सांसद और राहुल गांधी के भाई वरुण गांधी ने उनकी कठोर शब्दों में आलोचना की है और राहुल गांधी को कड़ी नसीहत भी दी है.

सोच समझकर बोलें राहुल गांधी- वरुण

वरुण गांधी ने कहा कि राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पर कुछ भी बोलने से पहले सोच विचार करनी चाहिये. उनकी सोच की निंदा करनी चाहिये. वरुण ने कहा कि मोदी जी बहुत बड़े शख्सियत है. भाषा अभद्र न हो, हमें मर्यादा और भाषा का ध्यान रखना चाहिए. प्रधानमंत्री कोई ऐसी बात बोले अनुचित है. प्रधानमंत्री सबके हैं, ये भाषा ठीक नहीं है, ये सरासर गलत है.

पीएम मोदी के लिए कहीं थीं आपत्तिनजक बातें

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने हौज रानी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर बेहद आपत्तिनजक बातें कही थी. राहुल गांधी ने कहा था कि ये जो नरेंद्र मोदी भाषण दे रहा है, 6 महीने बाद ये घर से बाहर नहीं निकल पाएगा. हिंदुस्तान के युवा इसको ऐसा डंडा मारेंगे, इसको समझा देंगे कि हिंदुस्तान के युवा को रोजगार दिए बिना ये देश आगे नहीं बढ़ सकता.

दिल्ली में भाजपा की होगी जीत- वरुण गांधी

भाजपा सांसद वरुण गांधी ने कहा कि दिल्ली में जनता का मूड देखकर लगता है कि दिल्ली में इस बार भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलेगा. वरुण गांधी से जब बीजेपी नेताओं के बयान और चुनाव आयोग के उनपर प्रतिबंध लगाने पर सवाल किया तो वरुण ने कहा,'देखिए चुनाव आयोग ने जो सही सोचा वो किया. मुझे प्रतिक्रिया देना ठीक नहीं. जनता तय करेगी किसे जिताना है, किसे दंड देना है. पार्टी कार्यकर्ता के नाते मुझे लगता है कि जीत का जश्न बीजेपी मनाएगी.

ये भी पढ़ें- दिल्ली चुनाव: सुस्त रही मतदान की रफ्तार, 5 बजे तक केवल 53 % मतदान