वसीम रिजवी इस्लाम छोड़ हिन्दू बने, यति नरसिंहानंद ने सनातन धर्म में कराया शामिल

हिंदू धर्म अपनाने के बाद वसीम रिजवी ने कहा कि मुझे इस्लाम से बाहर कर दिया गया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 6, 2021, 10:50 AM IST
  • कुछ दिन पहले खुद को लेकर एक वसीयत भी जारी की थी
  • उन्होंने कहा था कि मरने के बाद मुझे दफ्नाया नहीं जाना चाहिए
वसीम रिजवी इस्लाम छोड़ हिन्दू बने, यति नरसिंहानंद ने सनातन धर्म में कराया शामिल

नई दिल्ली: शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी इस्लाम धर्म छोड़कर सोमवार 6 दिसंबर से हिन्दू बन गए हैं. आज गाजियाबाद में डासना मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती ने उन्हें सनातन धर्म में शामिल कराया. 

हिंदू धर्म अपनाने के बाद वसीम रिजवी ने कहा कि मुझे इस्लाम से बाहर कर दिया गया है, मेरे सिर पर हर शुक्रवार को इनाम बढ़ा दिया जाता है, आज मैं सनातन धर्म अपना रहा हूं.  

इस जाति में होंगे शामिल
वसीम रिजवी ने पहले ही घोषणा कर रखी थी कि वह सोमवार को इस्लाम छोड़ सनातन धर्म में शामिल होंगे. वे त्यागी जाति में शामिल होंगे. 

परिवार ने तोड़ा रिश्ता
वसीम रिजवी के भाई ने कहा था कि वसीम रिजवी पागल हो गए हैं और अब हमारा उनसे कोई संबंध नहीं है. इतना ही नहीं उन्होंने आगे यह भी कहा कि न मेरा, न मेरी बहन का और न ही मेरी मां का उनसे कोई रिश्ता है. 

ये भी पढ़ें- ओमिक्रॉन के महाराष्ट्र में 8 और देश में 21 केस, पर सबसे बड़ी चिंता ये है

कुरआन की 26 आयतों को दी थी चुनौती
वसीम रिजवी ने हाल ही में 'कुरआन' की 26 आयतों को लेकर दावा किया था कि ये आयतें बाद में कुरआन में जोड़ी गई हैं और ये आयतें समाज में सही पैगाम नहीं देती हैं. इन आयतों को कुरआन पाक से हटाने के लिए वसीम रिजवी ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था. जहां उन्हें अदालत के सख्त रुख का सामना करना पड़ा और उनप र जुर्माना भी लगाया गया था. 

वसीयत और अंतिम संस्कार पर दिया बयान
वसीम रिजवी ने कुछ दिन पहले खुद को लेकर एक वसीयत भी जारी की थी. उन्होंने कहा था कि मरने के बाद मुझे दफ्नाया नहीं जाना चाहिए. बल्कि हिंदू रीति-रिवाज के साथ मेरा अंतिम संस्कार किया जाए. 

ये भी पढ़ें- कांग्रेस में मुस्लिमों की उपेक्षा का आरोप लगा नूरी खान ने इस्तीफा दिया, फिर यूटर्न

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़