Weather Monsoon Updates: दिल्ली में आज पूरे दिन हो सकती है बारिश, जानिए बाकी राज्यों का हाल

मॉनसून (Monsoon) ने देश के अधिकांश इलाके में दस्तक दे दी है. कई जगह तो मूसलाधार बारिश हो रही है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 20, 2021, 09:10 AM IST
  • बिहार के कई इलाकों में बाढ़ का खतरा
  • मौसम विभाग ने जानिए और क्या अपडेट दिया
Weather Monsoon Updates: दिल्ली में आज पूरे दिन हो सकती है बारिश, जानिए बाकी राज्यों का हाल

नई दिल्लीः मॉनसून (Monsoon) ने देश के अधिकांश इलाके में दस्तक दे दी है. कई जगह तो मूसलाधार बारिश हो रही है और बिहार के कई इलाकों में बाढ़ की समस्या भी डराने लगी है. पहाड़ी इलाकों से लेकर मैदानों तक में जमकर बारिश (Rain) हो रही है. उत्तराखंड, यूपी और बिहार समेत कुछ राज्‍यों में बारिश के कारण नदियां उफान पर हैं. इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने यूपी, राजस्‍थान, दिल्‍ली, हरियाणा समेत कुछ राज्‍यों के अधिकांश शहरों में रविवार को मौसम खराब रहने और बारिश होने की संभावना जताई है.

पूरी दिल्ली में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के अनुसार रविवार को पूरी दिल्‍ली और उससे सटे इलाकों में जमकर बारिश हो सकती है. इसके अलावा हरियाणा और राजस्थान के साथ यूपी के भी कुछ इलाकों में जमकर बारिश हो सकती है. वहीं आईएमडी के मुताबिक अगले दो दिनों के दौरान गुजरात क्षेत्र, सौराष्ट्र-कच्छ, दमन और दीव तथा दादरा और नगर हवेली में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं जबकि उत्तर और दक्षिण गुजरात तथा सौराष्ट्र-कच्छ में भारी से बहुत भारी वर्षा होने का अनुमान है.

राजस्थान की ओर बढ़ रहा मॉनसून
राजस्‍थान में दक्षिण पश्चिमी मानसून बीते चौबीस घंटे में राजस्थान में और आगे बढ़ा है और इसके प्रभाव से अनेक इलाकों में बारिश हो रही है. मौसम केंद्र जयपुर के प्रवक्ता ने बताया कि दक्षिण पश्चिमी मॉनसून की उत्तरी सीमा शनिवार को राजस्थान के बाड़मेर, भीलवाड़ा व धौलपुर से गुजरी. इससे रविवार को भी राज्‍य के अधिकांश हिस्‍सों में बारिश होगी और तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी.

ये भी पढ़ेंः उत्तर प्रदेश सरकार ने दी छूट, सोमवार से सुबह सात बजे से रात्रि नौ बजे तक खुलेंगे बाजार, मॉल व रेस्तरां

यूपी में भारी बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग ने पूर्वी यूपी के अधिकांश इलाकों में कहीं भारी तो कहीं बहुत भारी बारिश होने की चेतावनी जारी करने का काम किया है. पूरे सूबे में 21 जून तक कहीं हल्की तो कहीं सामान्य बारिश का सिलसिला जारी रहेगा.

ये भी पढ़ेंः लिव इन में दंपती में से एक शादीशुदा हो तो हम सुरक्षा नहीं दे सकतेः इलाहाबाद हाईकोर्ट

उत्तराखंड में भारी बारिश
उत्तराखंड के कई जिलों में रविवार को भी भारी बारिश होने के आसार हैं. मौसम केंद्र ने इन जिलों में कई स्थानों पर भारी बारिश की संभावना व्यक्त की है. वहीं, कुछ अन्य इलाकों में गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने और तेज बौछारें पड़ने का भी अनुमान है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़