West Bengal: बंगाल भाजपा को लगा बड़ा झटका, एक और विधायक ने थामा TMC का दामन

भाजपा छोड़ने वाले विधायक ने कहा कि भाजपा में काम के लिए कोई जगह नहीं है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 27, 2021, 06:38 PM IST
  • भाजपा विधायक तृणमूल में शामिल
  • अंदरूनी कलह के चलते दिया इस्तीफा
West Bengal: बंगाल भाजपा को लगा बड़ा झटका, एक और विधायक ने थामा TMC का दामन

कोलकाता: भाजपा से इस्तीफा देने के करीब एक महीने बाद रायगंज से विधायक कृष्ण कल्याणी बुधवार को पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए.

कल्याणी, जिन्होंने भाजपा सांसद देबाश्री चौधरी के साथ पार्टी छोड़ दी थी, उन्होंने पार्टी के राज्य महासचिव पार्थ चटर्जी से पार्टी का झंडा प्राप्त किया.

भाजपा विधायक तृणमूल में शामिल

मुकुल रॉय, पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो और सब्यसाची दत्ता जैसे दिग्गज नेताओं के तृणमूल में शामिल होने के बाद, वह सत्ताधारी पार्टी में जाने वाले पांचवें विधायक हैं.

नदिया जिले के कृष्णानगर से जीतने वाले रॉय के अलावा, तृणमूल में शामिल होने वाले अन्य विधायक उत्तर बंगाल के कैलागंज से सौमेन रॉय, बांकुरा के विष्णुपुर से तन्मय घोष और उत्तर 24 परगना के बगदा निर्वाचन क्षेत्र से बिस्वजीत दास हैं.

तृणमूल में शामिल होने के बाद उत्तर दिनाजपुर के बेहद प्रभावशाली नेता कल्याणी ने कहा कि भाजपा में काम के लिए कोई जगह नहीं है. सिर्फ साजिश और पीठ में छुरा घोंपना ही है. इस स्थिति में कुछ भी अच्छा नहीं हो सकता और इसलिए पार्टी से निकल जाना ही बेहतर है. 

अंदरूनी कलह के चलते दिया इस्तीफा 

उन्होंने चौधरी पर उनके खिलाफ साजिश करने का आरोप लगाते हुए इस साल 1 अक्टूबर को भाजपा से इस्तीफा दे दिया था. उन्हें देशद्रोही करार देते हुए उन्होंने कहा था कि मैं यहां लोगों की सेवा करने आया हूं. मैं ऐसे लोगों के साथ काम नहीं कर सकता जिन्हें अन्य चीजों में ज्यादा दिलचस्पी है और इसलिए मैंने इस्तीफा दे दिया.

ये भी पढ़ें- घरेलू सत्र की शुरुआत से पहले मुंबई की टीम में कोरोना विस्फोट, 4 खिलाड़ी संक्रमित

कल्याणी ने आगे कहा कि विशेष रूप से मैंने देबाश्री चौधरी की वजह से इस्तीफा दिया है. उन्होंने मेरी पीठ में छुरा घोंपा है. मैं उनके जैसे लोगों के साथ काम नहीं कर सकता. 

ये भी पढ़ें- IND vs NZ: भारत न्यूजीलैंड मैच से पहले कीवी टीम को लगा बड़ा झटका, ये दिग्गज बल्लेबाज चोटिल

इस साल जनवरी में तृणमूल से भाजपा में शामिल हुए कल्याणी ने कहा कि मैंने भाजपा में शामिल होकर गलती की और मैंने इसे छह महीने के भीतर सुधारा है. मैं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा किए गए विकास और सामाजिक कार्यों से प्रेरित हूं और मैं इसका हिस्सा बनना चाहता हूं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

 

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़