पश्चिम बंगाल उपचुनाव: भवानीपुर सीट पर टिकीं नजरें, कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुए मतदान

भवानीपुर समेत 3 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव शुरू हो चुके हैं. गुरुवार को सुबह 7 बजे से ही लोग मतदान के लिए पहुंच गए. इस दौरान कड़ी सुरक्षा भी देखने को मिली.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 30, 2021, 09:04 AM IST
  • भवानीपुर के विधानसभा सीटों के उपचुनाव शुरू हो गए हैं
  • इस दौरान कोरोना वायरस के निर्देशों का पालन हो रहा है
पश्चिम बंगाल उपचुनाव: भवानीपुर सीट पर टिकीं नजरें, कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुए मतदान

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में भवानीपुर समेत 3 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए गुरुवार सुबह 7 बजे कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू हो गए हैं. तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की ओर से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भवानीपुर से चुनाव लड़ रही हैं.

जंगीपुर और समसेरगंज सीट के लिए भी हो रहे हैं चुनाव

अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण कोलकाता की भवानीपुर सीट के अलावा मुर्शिदाबाद जिले की जंगीपुर और समसेरगंज सीट के लिए भी उपचुनाव हो रहा है. तीनों सीटों पर कुल 6,97,164 मतदाता हैं. वहीं, मतगणना 2 अक्टूबर को की जाएगी.

ममता बनर्जी को नंदीग्राम सीट पर झेलनी पड़ी थी हार

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी को नंदीग्राम सीट पर हार का सामना करना पड़ा था, अब मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए उन्हें इस उपचुनाव में जीत हासिल करनी होगी. वहीं, 2 उम्मीदवारों की मौत के बाद अप्रैल में जंगीपुर और समसेरगंज में मतदान रद्द करना पड़ा था.

चुनाव अधिकारी ने बताया कि 3 निर्वाचन क्षेत्रों में केन्द्रीय बलों की कुल 72 टुकड़ियां तैनात की गई हैं, जिनमें से भवानीपुर में 35 टुकड़ियां तैनात हैं. मतदान केन्द्रों के 200 मीटर के दायरे में दण्ड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है. मतदान शाम 6 तक जारी रहेंगे

ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव में हैं प्रियंका टिबरेवाल

मतदान केन्द्रों के बाहर सुबह से ही लोग कतारों में खड़े नजर आए. मतदान केन्द्रों पर मुंह पर मास्क लगाने सहित कोविड-19 संबंधी सभी दिशा-निर्देशों का पालन करना अनिवार्य है. बता दें कि भवानीपुर में ममता बनर्जी के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रियंका टिबरेवाल मैदान में हैं जबकि मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने श्रीजीब बिस्वास को टिकट दिया है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली पुलिस की रिमांड में भेजे 7 संदिग्ध आतंकवादी, भारी मात्रा में बरामद हुआ आरडीएक्स

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़