पीएम मोदी से मिलीं ममता बनर्जी, कितनी अहम थी ये मुलाकात?

मंगलवार शाम 4 बजे बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से मुलाकात की. प्रधानमंत्री के साथ-साथ वो विपक्ष के बड़े नेताओं से भी मिलेंगी. पीएम से मुलाकात के बाद कर मीडिया से उन्होंने कहा कि पेगासस मामले पर सरकार ऑल पार्टी मीटिंग बुलाए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 27, 2021, 07:30 PM IST
  • पीएम मोदी से ममता बनर्जी ने की मुलाकात
  • ममता के 5 दिन के दिल्ली दौरे का दूसरा दिन
पीएम मोदी से मिलीं ममता बनर्जी, कितनी अहम थी ये मुलाकात?

नई दिल्ली: दिल्ली दौरे पर आईं ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मुलाकात की. इस मुलाकात में दोनों नेताओं के बीच विकास के मुद्दे पर बात हुई, लेकिन जब ममता बनर्जी मीडिया के सामने आईं तो उन्होंने राजनीति के हर मुद्दे पर प्रधानमंत्री पर हमले किये.

PM Modi और CM Mamata की मुलाकात

ये वो मुलाकात है जिसकी चर्चा आज देश में सबसे ज्यादा है, ये वो मुलाकात है जिस पर आज लोगों की सबसे ज्यादा नजर रही. ऐसा इसलिए क्योंकि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के तकरीबन 3 महीने बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलनें पहुंची थीं.

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से इस मुलाकात की जो तस्वीर ट्वीट की गई, वो इस पूरी मुलाकात की कहानी बयां कर रही है. पहली तस्वीर में दोनों नेता एक दूसरे को हाथ जोड़कर नमस्ते कर रहे हैं. जबकि दूसरी तस्वीर में साफ दिख रहा है कि दोनों नेता एक दूसरे की ओर बेहद गंभीर भाव में देख रहे हैं.

परंपरा और पेगासस मामले में 'ममता'

ममता बनर्जी के हाथ में कुछ फाइल्स है. जो पश्चिम बंगाल के मुद्दे पर प्रधानमंत्री से चर्चा के दौरान उन्होंने दिखाया होगा. इस तस्वीर के सामने आने के बाद सवाल उठा कि दोनों नेताओं की मुलाकात हुई तो क्या बात हुई. इस सवाल का जवाब ममता बनर्जी ने दिया.

पहले सवाल का जवाब में ममता ने साफ किया परंपार की खातिर वो प्रधानमंत्री से मिलीं, लेकिन उन्होंने ये भी साफ कर दिया कि पेगासस जासूसी मामले की जांच होनी चाहिए. पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Benerjee) ने पेगासस मामले में मांग करते हुए ये कहा कि 'सरकार पेगासस मामले पर ऑल पार्टी मीटिंग बुलाए.'

सोनिया गांधी से भी करेंगी मुलाकात

भले ही प्रधानमंत्री से उनकी मुलाकात आज हुई हो लेकिन वो राजनीतिक हमले करने से पीछे नहीं हटेंगी. उन्होंने ये भी साफ कर दिया कि विपक्ष को एकजुट करने के लिए वो सोनिया गांधी से भी मिलेंगी.

विपक्ष को बेनकाव करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने बीजेपी सांसदों को मंत्र देते हुए कहा- विपक्ष का असली चेहरा बेनकाब करें. विपक्ष न सदन चलने देता है, न चर्चा होने देता है. वहीं पेगासस के मुद्दे पर संसद में विपक्ष का हंगामा देखा गया. विपक्षी सांसद राज्यसभा में वेल में पोस्टर कार्ड लेकर घुसे. कांग्रेस ने कहा- जासूसी मामले की न्यायिक जांच हो.

ममता बनर्जी अभी 3 और दिन दिल्ली में रहेंगी. इस दौरान वो अलग-अलग दल के नेताओं से मिलेंगी. माना जा रहा है कि ममता बनर्जी इस दिल्ली दौरे में 2024 चुनाव के लिए मोदी से मुकाबले के लिए खुद को प्रजोक्ट कर रही हैं, लेकिन सवाल ये है क्या कांग्रेस ममता बनर्जी के नाम पर तैयार होगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़