बनारस में आज दिनभर क्या करेंगे PM मोदी? जानिए पूरा कार्यक्रम

पीएम मोदी आज बनारस के दौरे पर हैं, क्या आपको इस बात की जानकारी है कि आज दिन भर प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी में क्या-क्या करेंगे? कहां-कहां जाएंगे? और बनारस को क्या तोहफा देंगे? हर सवाल का जवाब जानने के लिए ये खास रिपोर्ट पढ़िए..

बनारस में आज दिनभर क्या करेंगे PM मोदी? जानिए पूरा कार्यक्रम

वाराणसी: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर आने वाले हैं. दोपहर करीब ढाई बजे पीएम मोदी बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. पीएम मोदी अपने बनारस दौरे में किन-किन कार्यक्रमों में शामिल होंगे? आपको संभावित शेड्यूल के जरिए समझाते हैं.

पीएम के कार्यक्रम का संभावित शेड्यूल

पीएम दोपहर 2:30 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पर एयर इंडिया वन फ्लाइट से पहुंचेंगे, सीएम योगी आदित्यनाथ पीएम मोदी का स्वागत करेंगे.

दोपहर 3 बजे बाबतपुर से हेलीकॉप्टर से मिर्जामुराद के खजूरी जनसभा स्थल पहुंचेंगे. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे. यहां मोरी वाराणसी से हंडिया तक 6 लेन सड़क का लोकार्पण करेंगे.

शाम 4.40 बजे सभा स्थल से हेलीकॉप्टर द्वारा पीएम डोमरी गांव पहुंचेंगे. शाम 5 बजे डोमरी क्षेत्र से क्रूज में सवार होकर गंगा के रास्ते ललिताघाट जाएंगे. ललिताघाट से उतरकर पीएम मोदी बाबा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचेंगे. मंदिर में दर्शन पूजन के साथ विश्वनाथ क्वारीडोर के कार्यो का निरीक्षण करेंगे.

पीएम मोदी शाम 5.30 बजे मंदिर परिसर से ललिताघाट पहुंच क्रूज से राजघाट जाएंगे.

शाम 5.40 बजे राजघाट पर देव दीपावली पर पहला दीपक जलाएंगे. राजघाट पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे.

शाम 6 बजे राजघाट के कार्यक्रम में मां गंगा की भव्य आरती देखेंगे.

इसके बाद शाम 6:15 बजे से 7:30 बजे तक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद क्रूज पर सवार होकर गंगा के रास्ते अलग अलग घाटों पर देव दीपावली का भव्य नज़ारा देखेंगे. क्रूज से गंगा पार और चेतसिंह घाट पर आयोजित लेजर शो का नज़ारा देखेंगे.

रात 8:20 बजे क्रूज से रविदास घाट पहुंच सड़क मार्ग से प्रधानमंत्री मोदी सारनाथ पहुंचेंगे. सारनाथ में पीएम अमिताभ बच्चन की आवाज में भगवान बुद्ध पर बने लाइट एंड साउंड कार्यक्रम को देखेंगे.

* रात 9.30 बजे सारनाथ से बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचकर पीएम मोदी दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना काल में पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र बनारस के दौरे पर जाने वाले हैं. इस दौरे पर क्या कुछ खास होगा, ये कुछ देर में हर किसी को पता चल जाएगा. जुड़े रहिए, ज़ी हिन्दुस्तान के साथ..

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234