राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम के लिए किन-किन 200 अतिथियों को भेजा गया निमंत्रण?

अयोध्या में 5 अगस्त को श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन में शामिल होने वाले मेहमानों की लिस्ट तैयार हो गई. सूत्रों के मुताबिक सिर्फ 200 लोगों को आमंत्रण दिया गया. प्रधानमंत्री मोदी के साथ गृहमंत्री अमित शाह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को भी न्योता. लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती, कल्याण सिंह और विनय कटियार को भी बुलाया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 29, 2020, 11:59 AM IST
    • राम मंदिर भूमि पूजन के लिए 200 अतिथियों की फाइनल लिस्ट तैयार
    • लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती को भी न्योता
    • भूमि पूजन से पहले अयोध्या और आसपास के जिलों में अलर्ट जारी
राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम के लिए किन-किन 200 अतिथियों को भेजा गया निमंत्रण?

नई दिल्ली: रामनगरी अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर के निर्माण को लेकर हर कोई काफी खुश है. पूरी अयोध्या तैयारी और खुशियों से सराबोर है. भारतीय संस्कृति और सभ्यता के प्रतीक श्रीराम भारतीयों के रोम-रोम में बसे हुए हैं. श्रीराम किसी धर्म का हिस्सा नहीं ब​ल्कि मानवीय चरित्र के उदाहरण हैं. इसीलिए हर धर्म में राम के भक्त है.

भूमि पूजन कार्यक्रम के मेहमानों की लिस्ट तैयार

अयोध्या में 5 अगस्त को श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन में शामिल होने वाले मेहमानों की लिस्ट तैयार हो गई है. सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ गृहमंत्री अमित शाह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को भी न्योता भेजा गया है.

राम जन्मभूमि आंदोलन से जुड़े लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती, कल्याण सिंह और विनय कटियार समेत कई प्रमुख नेताओं को बुलाया जा रहा है.

राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत, विश्व हिंदू परिषद के कुछ प्रमुख नेताओं, पूर्व सांसद डॉक्टर राम विलास वेदांती और श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कुछ सदस्यों को भी न्योता भेजा जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक इस कार्यक्रम के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को छोड़कर किसी मुख्यमंत्री और विपक्ष के किसी नेता को भी न्योता नहीं भेजा गया है.

अयोध्या के पड़ोसी जिलों में भी अलर्ट जारी

राम मंदिर निर्माण के लिए होने वाले भूमि पूजन को लेकर अयोध्या और पड़ोसी जिलों में भी अलर्ट भी जारी किया गया है. पड़ोसी जिलों में पुलिस अफसरों की तैनाती की गई.

एडीजी आशुतोष पाण्डेय को अमेठी की कमान, एडीजी अशोक कुमार सिंह को गोंडा की कमान, एडीजी राम कुमार को बहराइच की कमान, आईजी विजय प्रकाश को सुल्तानपुर की कमान, आईजी पीयूष मोर्डिया को अम्बेडकरनगर की कमान, आईजी एके राय को बस्ती की कमान, आईजी विजय भूषण को बाराबंकी की कमान, डीआईजी द्वितीय पीटीसी उन्नाव को महराजगंज की कमान, डीआईजी प्रशासन भारद्वाज को सिद्धार्थनगर की कमान सौंपी गई.

इसे भी पढ़ें: राम मंदिर भूमि पूजन के लिए PM मोदी के अयोध्या दौरे का 'पूरा रोडमैप'

5 अगस्त को राम जन्मभूमि पूजन के दिन अयोध्या में बड़े आतंकी हमले की साजिश का अलर्ट जारी हुआ है. जिसे लेकर अयोध्या में भारी सुरक्षा बंदोबस्त किए गए, जिससे परिंदा भी पैर न मार सके.

इसे भी पढ़ें: राम मंदिर निर्माण के साथ अयोध्या का भी होगा कायाकल्प

इसे भी पढ़ें: राम मंदिर भूमिपूजन: पीएम मोदी के हाथों रखी जायेगी ये चांदी की ईंट, जानिये कितना वजन

ट्रेंडिंग न्यूज़