कर्नाटक में 14 दिन का सख्त कोरोना कर्फ्यू, तेज रफ्तार से फैल रहा वायरस

मुख्यमंत्री बीएस. येदियुरप्पा ने सोमवार को ऐलान किया है कि राज्य 14 दिनों के लिए कोरोना कर्फ्यू लगाया जा रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 26, 2021, 04:00 PM IST
  • 14 दिन के कर्फ्यू का ऐलान
  • जरूरी सामान की दुकानें खुली रहेंगी
कर्नाटक में 14 दिन का सख्त कोरोना कर्फ्यू, तेज रफ्तार से फैल रहा वायरस

बेंगलुरु: देश भर में बेकाबू हो रहे कोरोना संक्रमण के बीच राज्य सरकारें हरकत में आ गयी हैं. दिल्ली और महाराष्ट्र के बाद कर्नाटक में भी लॉकडाउन लगा दिया गया है. राज्य की येदियुरप्पा सरकार ने इसे कोरोना कर्फ्यू नाम दिया है.

मुख्यमंत्री ने इसका ऐलान करते हुए कहा कि कर्नाटक में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं और ये वर्तमान समय की मांग है.

14 दिन के कर्फ्यू का ऐलान

 

मुख्यमंत्री बीएस. येदियुरप्पा ने सोमवार को ऐलान किया है कि राज्य में दिल्ली और महाराष्ट्र से भी तेजी से कोरोना फैल रहा है, ऐसे में 14 दिनों के लिए कोरोना कर्फ्यू लगाया जा रहा है.

जरूरी सामान की दुकानें खुली रहेंगी

कर्नाटक में लॉकडाउन के दौरान सिर्फ जरूरी सेवाओं की छूट रहेगी. लेकिन जरूरी सामान से जुड़ी दुकानें भी 4 घंटे ही खुली रहेंगी. मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर को खुला रखा जाएगा.

कर्नाटक में लॉकडाउन के दौरान लोगों को सुबह छह बजे से दस बजे तक खरीददारी करने की इजाजत होगी. इसके साथ ही सिर्फ मैन्युफैक्चरिंग और कॉन्ट्रक्शन वर्क को अनुमति होगी. लॉकडाउन के दौरान इमरजेंसी और जरूरी सेवाओं को छोड़कर सबकुछ बंद रहेगा.

18 साल से ऊपर के लोगों को मुफ्त वैक्सीन

मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने ऐलान किया है कि राज्य में 1 मई से 18 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को सरकारी अस्पतालों में मुफ्त वैक्सीन लगाई जाएगी. 45 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को पहले ही वैक्सीन फ्री में दी जा रही है.

ये भी पढ़ें- IPL पर भी कोरोना का साया, अचानक 4 खिलाड़ियों ने बीच सीजन छोड़ा टीम का साथ

रविवार को उद्योग मंत्री जगदीश शेट्टार ने कहा था कि हम लॉकडाउन के पक्ष में नहीं लेकिन हालात ऐसे हैं कि हमें स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पाबंदिया लगानी पड़ेगी. हमें संक्रमण की कड़ी तोड़नी होगी. यह 10-12 दिन की बात है.

जिन राज्यों में कोरोना सबसे अधिक कहर बरपा रहा है उनमें कर्नाटक, केरल, उत्तरप्रदेश, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, गुजरात और राजस्थान अन्य राज्य शामिल हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़