Film City in Noida: योगी के 'मिशन फिल्म सिटी' से उद्धव सेना के सीने पर सांप लोट गया

उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के मुंबई (Mumbai) दौरे से फिल्मी माफिया, सियासी माफिया से लेकर अंडरवर्ल्ड गैंग तक हड़कंप मच गया है. क्योंकि योगी ने यूपी में दुनिया की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी बनाने का प्लान तैयार कर लिया है..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 2, 2020, 06:02 PM IST
  • योगी ने बढ़ाई शिवसेना की बढ़ी टेंशन
  • 'मिशन फिल्म सिटी' से सदमे में उद्धव सेना
  • ठाकरे ब्रदर्स को लगई गई मिर्ची!
  • अंडरवर्ल्ड ने दिया विरोध का ठेका?

ट्रेंडिंग तस्वीरें

Film City in Noida: योगी के 'मिशन फिल्म सिटी' से उद्धव सेना के सीने पर सांप लोट गया

मुंबई: अगर हम ये कहें कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में वर्ल्ड क्लास फिल्म सिटी (Film City) बनने वाली है, वो भी बेहद खूबसूरत.. तो इस बात से खुशी होगी या दुख? लेकिन बहुत से ऐसे लोग हैं, जिन्हें इस फिल्म सिटी की प्लानिंग से ही दर्द होने लगा. दरअसल, मिशन फिल्म सिटी को लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ  (Yogi Adityanath) मुंबई दौरे पर हैं. योगी ने ये कह दिया कि यूपी में वर्ल्ड क्लास फिल्म सिटी बनाएंगे, तो इसपर बखेड़ा शुरू हो गया. उद्धव सेना योगी के इस प्लान से परेशान है.

यूपी में वर्ल्ड क्लास फिल्म सिटी बनाएंगे

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के मुंबई (Mumbai) दौरे का आज दूसरा दिन है. योगी ने ये ऐलान किया कि वो यूपी में वर्ल्ड क्लास फिल्म सिटी (Film City) बनाएंगे, उन्होंने फिल्म सिटी के लिए कई अभिनेताओं से बात की और पूरा प्लान समझाया कि 1 हजार एकड़ में फिल्म सिटी (Film City) का निर्माण होगा, यूपी की जनता की सुविधा बढ़ाने की कोशिश है, वगैरह.. वगैरह.. योगी का इस प्लान की जानकारी मिलते ही शिवसेना समेत सभी विरोधी सकपका गए. चाहें वो सियासी माफिया हो, या फिल्मी माफिया या फिर.. छोड़िए, आपको सबसे पहले फिल्म सिटी का विरोध करने वालों के दर्द से रूबरू करवाते हैं.

उद्धव ठाकरे का दर्द समझिए..

जनाब उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि, "हम किसी की प्रगति से नहीं जलते. अगर कोई प्रतिस्पर्धा करके प्रगति करता है तो हमें कोई दिक्कत नहीं है लेकिन, अगर आप जबरन कोई चीज ले जाना चाहेंगे तो मैं ऐसा नहीं होने दूंगा और आप (उद्योगपति) भी ऐसा नहीं चाहेंगे." उद्धव जी ने ये भी कहा कि दम हैं तो यहां के उद्योग को बाहर लेकर जाकर दिखाए. मतलब समझिए, उद्धव जी का कहना है कि वे राज्य से किसी को 'जबरन' कारोबार नहीं ले जाने देंगे.

उद्धव जी को ऐसा क्यों लगता है कि योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) जबरन मुंबई से फिल्म सिटी (Film City) को यूपी के नोएडा (Noida) लेकर जा रहे हैं? क्रोनोलॉजी को समझिए.. इन दिनों मुंबई में बसे बॉलीवुड (Bollywood) के कई चेहरे बेनकाब हुए हैं. नशे में डूबे बॉलीवुड (Bollywood) के कई मशहूर कलाकारों का चेहरा सामने आया. खैर, उद्धव ठाकरे को ये समझना चाहिए कि योगी आदित्यनाथ कोई गुंडे थोड़े ही हैं, जो जबरन फिल्म सिटी को शिफ्ट करा दें, कोई माफिया थोड़े ही हैं, जो बॉलीवुड को अपने इशारों पर नचाएंगे. उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के सुर से सुर मिलाने के लिए उनके तलाकशुदा भाई और मनसे के महाराज जनाब राज ठाकरे (Raj Thackeray) साहेब रो भी गुस्सा आ गया. उन्होंने भी सीएम योगी के खिलाफ अपनी जुबान खोल दी.

योगी आदित्यनाथ Vs ठाकरे ब्रदर्स

उद्धव ठाकरे के बाद अब राज ठाकरे (Raj Thackeray) की पार्टी ने भी योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है. मनसे ने योगी आदित्यनाथ का नाम लिए बिना उन्हे ठग कहा. दरअसल, सीएम योगी मुंबई के होटल में ठहरे हैं उसके बाहर मनसे ने रात मराठी में पोस्टर लगाए. इस पोस्टर में लिखा हैं कि, "दादासाहेब फालके द्वारा बनाई गई फिल्मसिटी को यूपी ले जाने का मुंगेरी लाल का सपने हैं." पोस्टर में यह भी लिखा है कि, "कहां राजा भोज, कहां गंगू तेली.." कहां महाराष्ट्र का वैभव और कहां यूपी की दरिद्रता"

जनाब राज ठाकरे की भाषा बेहद गंदी है. जिसका परिचय वो बार-बार देते रहे हैं. अभद्र भाषा और बदजुबानी.. वाह रे हारे और भागे हुए ठाकरे! "नाकाम राज्य की बेरोजगारी छिपाने के लिए मुंबई के उद्योग को यूपी ले जाने ठग आया है." हालांकि बीएमसी ने यह पोस्टर हटा दिया है. वहीं मुंबई से फिल्म सिटी को उत्तरप्रदेश ले जाने के खबरों के बीच मुंबई में कई स्थानों पर फिल्म  सिटी के लेकर योगी के पक्ष में भी पोस्टर लगाए गए. इन पोस्टरों पर लिखा है कि "काम दमदार-योगी सरकार", इसके साथ दूसरा स्लोगन है "देश की नई पहचान बनेगी, यूपी की फिल्म सिटी"

'भोजपुरी इंडस्ट्री को ही अच्छे से चलाएं योगी'

योगी आदित्यनाथ के मुंबई दौरे से शिवसेना की टेंशन बढ़ गई है. शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि मुंबई से फिल्म सिटी ले जाना मजाक है क्या? एनसीपी नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) ने भी कहा कि  योगी यूपी में भोजपुरी इंडस्ट्री को ही अच्छे से चलाएं. इसके अलावा महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने भी योगी आदित्यनाथ के मुंबई दौरे पर बिना नाम लिये निशाना साधा है. देशमुख ने कहा कि "मुंबई जैसी सुविधा किसी दूसरे राज्यो में नहीं, यहां से फ़िल्म इंडस्ट्री शिफ्ट करने का सवाल ही नही पैदा होता. कोई कितना भी प्रयास करे वह ऐसी सुविधा दे नहीं सकता"

बोनी कपूर ने Zee मीडिया से फोन पर बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि "हमें इनवाइट किया गया और जिसकी वजह से हम आए, हमारी मुलाकात हुई और बहुत अच्छे से बात हुई. ये एक मीटिंग थी जो हम सोच रहे हैं जो हमारा पॉइंट ऑफ व्यू है, वह हमने योगी जी के सामने रखा." बोनी कपूर ने कहा कि "यूपी में मेरी कई फिल्मों की शूटिंग हुई है. तेवर, मॉम, मैदान.. की अधिकतर शूटिंग उत्तर प्रदेश में हुई है. वहां क्वालिटी और वैरायटी ऑफ लोकेशन है. जो फ़िल्म की स्क्रिप्ट को जचते हैं. यूपी सरकार इंसेंटिव देती है. जिससे कई एडवांटेज मिलते हैं. जल्द ही नई फिल्म की  शूटिंग शुरू करूंगा." यूपी फिल्मसिटी बनाने को लेकर की जा रही आपत्ति पर बोनी कपूर ने कहा "मैं लीडर नहीं फिल्मकार हूं और इस मुद्दे पर कोई कमेंट नहीं करना चाहता."

UP फिल्म सिटी की खासियतें

  • गौतमबुद्धनगर में बनेगी दुनिया की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी
  • यमुना एक्सप्रेस-वे अथॉरिटी की 1000 एकड़ जमीन पर बनेगी 
  • फिल्म निर्माण की सारी मॉर्डन सहूलियतें होंगी
  • राज्यवार गांवों के सेट भी तैयार होंगे
  • स्टेट ऑफ आर्ट स्टूडियो, प्री प्रोडक्शन, पोस्ट प्रोडेक्शन सुविधाएं होंगी
  • स्पेशल इफेक्टस स्टूडियो बनेंगे
  • फिल्म यूनिवर्सिटी भी होगा
  • टेलीविजन, रेडियो, विज्ञापन और डिजिटल आर्ट की सुविधा होगी
  • एक हेलीपैड बनाया जाएगा
  • मेकअप रूम, स्टोर रूम होंगे
  • मंदिर, चर्च, गुरुद्वारा, बस स्टॉप, एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन होगा
  • झरने, बाग, पुलिस स्टेशन, जेल, अदालत, चाल होगा
  • अस्पताल, पेट्रोल  पंप, दुकाने, शहर, गांव बनेंगे
  • वर्ल्ड क्लास बॉलीवुड संग्रहालय होगा
  • फाइव स्टार, थ्री स्टार और बजट होटल होंगे
  • कन्वेशन हॉल और डॉरमेट्री भी बनेगी

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य में वर्ल्ड क्लास फिल्म सिटी बनाने जा रहे हैं. योगी आदित्यनाथ के BSE में लखनऊ नगर निगम का बॉन्ड लॉन्च किया. बता दें, 1 दिसंबर को सीएम योगी ने अभिनेता अक्षय कुमार और गायक कैलाश खेर समेत कई लोगों से मुलाकात की थी. मुंबई दौरे के दूसरे दिन यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वो मुंबई में किसी की कोई चीज़ लेने नहीं आए, उत्तर प्रदेश की जनता की सुविधाओं को बढ़ाने के लिए आए हैं. योगी ने कहा कि वो उत्तर प्रदेश में वर्ल्ड क्लास फिल्म सिटी की शुरुआत करने जा रहे है. मुंबई दौरा उत्तर प्रदेश की 24 करोड़ जनता के लिए खुशखबरी है.

निश्चित तौर पर ये बात फिल्म सिटी (Film City) का फिजूल में विरोध करने वालों को भी अपने दिमाग में डाल लेनी चाहिए कि सीएम योगी मुंबई से कोई चीज लेने नहीं आए हैं. फिर सवाल तो वही उठता है कि योगी के UP वाले 'मिशन फिल्म सिटी' से उद्धव सेना के सीने में दर्द क्यों उठ रहा है?

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़