विधानसभा चुनाव से पहले यूपी में मंत्रिमंडल विस्तार आज, 7 मंत्री ले सकते हैं शपथ

UP Cabinet Expansion: चुनाव को ध्यान में रखते हुए बीजेपी मंत्रिमंडल विस्तार के जरिए जातिगत समीकरण साधने की पूरी कोशिश करेगी. इससे पहले केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार में भी उत्तर प्रदेश का खासा ध्यान रखा गया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 26, 2021, 02:50 PM IST
  • अगले साल उत्तर प्रदेश में होने हैं विधानसभा चुनाव
  • शपथग्रहण को लेकर राजभवन में तैयारियां शुरू
विधानसभा चुनाव से पहले यूपी में मंत्रिमंडल विस्तार आज, 7 मंत्री ले सकते हैं शपथ

नई दिल्लीः अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार कैबिनेट विस्तार करने जा रही है. चर्चा है कि रविवार यानी आज ही नए मंत्रियों के नाम का ऐलान होगा. शाम 6  बजे 7 मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी. इसे लेकर राजभवन में तैयारियां शुरू हो गई हैं.

ये चेहरे शामिल हो सकते हैं मंत्रिमंडल में
सूत्रों के मुताबिक, शपथ लेने जा रहे नए मंत्रियों में जितिन प्रसाद, पलटू राम, संजय गौड़, संगीता बिंद, दिनेश खटिक, धर्मवीर प्रजापति और छत्रपाल गंगवार के नाम शामिल हैं. अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले होने जा रहे मंत्रिमंडल विस्तार पर सबकी नजरें टिकी हैं. इसे काफी अहम माना जा रहा है. 

केंद्रीय कैबिनेट भी यूपी का रखा गया था ध्यान
चुनाव को ध्यान में रखते हुए बीजेपी मंत्रिमंडल विस्तार के जरिए जातिगत समीकरण साधने की पूरी कोशिश करेगी. इससे पहले केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार में भी उत्तर प्रदेश का खासा ध्यान रखा गया था. तब केंद्रीय कैबिनेट में यूपी से 7 चेहरों का शामिल किया गया था. यह पहली बार है जब केंद्रीय कैबिनेट में यूपी से रिकॉर्ड 15 मंत्री बनाए गए हैं.

यह भी पढ़िएः अमेरिकी दौरे से लौटे पीएम का एयरपोर्ट पर ढोल-नगाड़ों से जोरदार स्वागत

350 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा
बता दें कि बीजेपी अभी से चुनावी तैयारियों में जुट गई है. पिछले दिनों अपनी सरकार के साढ़े चार साल पूरे होने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने दावा किया था कि 2022 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी 350 से अधिक सीटें जीतेगी. 

यह भी पढ़िएः प्रतापगढ़ में भाजपा सांसद पर हमला, पूर्व कांग्रेस सांसद समेत कई के खिलाफ FIR

जून में कांग्रेस से बीजेपी में आए थे जितिन
जिन नेताओं को शपथ दिलाने की चर्चा है, उसमें जितिन प्रसाद का नाम भी शामिल है. जितिन प्रसाद इस साल जून में बीजेपी में शामिल हुए थे. कांग्रेस के बड़े ब्राह्मण चेहरों में से एक जितिन प्रसाद पहले कांग्रेस में थे. वह मनमोहन सरकार में मंत्री भी थे. लेकिन, पार्टी आलाकमान से नाराजगी के चलते उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़