लगातार बढ़ रहा है आजम खां पर योगी सरकार का शिंकजा, छिन जाएगी जौहर यूनिवर्सिटी

योगी सरकार आने के बाद आजम खां के सभी काले कारनामे उजागर हो रहे हैं. हमारे सूत्रों से पता चला है कि योगी सरकार अवैध रूप से बनी जौहर यूनिवर्सिटी का अधिग्रहण करने जा रही है.

लगातार बढ़ रहा है आजम खां पर योगी सरकार का शिंकजा, छिन जाएगी जौहर यूनिवर्सिटी

लखनऊ: कहते हैं कि सभी दिन एक समान नहीं होते हैं. एक समय जो आजम खान अखिलेश यादव की सरकार में खासा दबदबा रखते थे. अब वही आजम खान बड़े बेआबरू होकर जेल में डाल दिए गए हैं और महंगी AC गाड़ियों में चलने वाले आजम को मच्छरों के बीच सोना पड़ रहा है.  दूसरी तरफ योगी सरकार का शिंकजा कसता जा रहा है. रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद मोहम्मद आजम खान की मुसीबतें कम होती नजर नहीं आ रही हैं. सरकार उनकी जौहर यूनिवर्सिटी का अधिग्रहण करने की योजना बना रही है. 

सीतापुर जेल में बंद आजम
 
आजम खान अपनी पत्नी तजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम के साथ सीतापुर जिला जेल में बंद हैं. रामपुर एडीजे-6 कोर्ट ने दो जन्म प्रमाण पत्र और दो पासपोर्ट वाले केस में आजम खान एंड फैमिली की जमानत याचिका खारिज करते हुए उन्हें जेल भेजा था. उल्लेखनीय है कि फिलहाल 3 दिनों के लिये केवल आजम खां को बरेली जेल भेजा गया था क्योंकि उनकी तीन दिनों तक लगातार अदालत में पेशी होनी है. 

लगातार विवादों में रही है जौहर यूनिवर्सिटी

इस संबंध में यूपी सरकार की ओर से तैयारी भी शुरू कर दी गई है. आपको बता दें कि आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी लगातार विवादों में रही है. अजाम पर आरोप है कि उन्होंने सरकारी जमीनों पर कब्जा कर जौहर यूनिवर्सिटी का निर्माण कराया है. वहीं आजम पर जौहर यूनिवर्सिटी के निर्माण में सरकारी पैसे के दुरुपयोग का भी आरोप है. जौहर यूनिवर्सिटी प्रबंधन के खिलाफ रामपुर एडीजे कोर्ट में कई केस चल रहे हैं. 

फर्जी जन्म प्रमाण पत्र के मामले में गई बेटे की विधायकी

आपको बता दें कि 16 दिसंबर, 2019 को इलाहबाद हाई कोर्ट ने अब्दुल्ला आजम खां की सदस्यता को अवैध घोषित कर दिया था. कोर्ट ने बसपा नेता नवाब काजिम अली खां की याचिका पर यह फैसला सुनाया था. इसके बाद अब्दुल्ला आजम की याचिका सुप्रीम कोर्ट ने भी ठुकरा दी थी. बता दें कि जब अब्दुल्ला आजम ने 2017 का विधानसभा चुनाव लड़ा था तब वे 25 साल से कम आयु के थे लेकिन उन्होंने फर्जी प्रमाणपत्र लगाकर चुनाव लड़ा था.

ये भी पढ़ें- सीतापुर जेल में मच्छरों से परेशान सपा सांसद आजम खान का पूरा परिवार