CAA विरोधियों पर गरजे योगी, 'हमें सबको सुधारना आता है नोट कर लो'

नागरिकता कानून का हिंसात्मक विरोध करने वालों को सीएम योगी ने कड़ी चेतावनी दी है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 27, 2020, 04:11 AM IST
    • CAA विरोधियों पर गरजे योगी
    • 'हमें सबको सुधारना आता है नोट कर लो'
    • बजट पर चर्चा कर रहे थे सीएम योगी
CAA विरोधियों पर गरजे योगी, 'हमें सबको सुधारना आता है नोट कर लो'

लखनऊ: नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हिंसा करने की योजना बना रहे नेताओं और उनके चमचों को कड़ी चेतावनी देते हुए सीएम योगी ने कहा कि जो लोग विरोध के नाम पर दंगा करना चाहते हैं वे नोट कर लें हमें सबके सुधारना आता है. बता दें कि दिल्ली में हिंसा के बाद यूपी के 16 जिलों में हाई अलर्ट घोषित किया गया है. दिल्ली हिंसा में 27 लोगों की मौत हो चुकी है. साथ ही एक जवान भी शहीद हो गया.

आगजनी बर्दाश्त नहीं: योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने दो टूक कहा कि आखिर देश की छवि आप लोग क्यों खराब करना चाहते हैं? देश में आगजनी और तोड़फोड़ करके निर्दोष लोगों को निशाना बनाकर वे लोग क्या चाहते हैं? ऐसे लोग एक बात साफ-साफ नोट कर लें कि वह गलतफहमी के शिकार न हों क्योंकि कयामत का दिन कभी नहीं आएगा. कोई गलतफहमी का शिकार होगा तो उसका समाधान हम अच्छे से करना जानते हैं.

बजट पर चर्चा कर रहे थे सीएम योगी

योगी ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि पिछले 15 वर्षों से पूरा प्रदेश संकीर्ण मानसिकता और नकारात्मकता में जकड़ा हुआ था. हमने राज्य के लोगों को इससे बाहर निकाला है. राज्य सरकार पर मजहब के आधार पर काम करने का आरोप कोई नहीं लगा सकता है. जो बजट पेश हुआ है वह विकास को गति प्रदान करने वाला और युवा को ऊर्जा देने वाला है. 

योगी सरकार ने 18 फरवरी को पेश किया था बजट 

उत्तर प्रदेश सरकार ने 18 फरवरी को विधानसभा में अपना चौथा बजट पेश किया था. वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने 5 लाख 12 हजार 860 करोड़ का बजट पेश किया, इसमें 10 हजार 967 करोड़ की नई योजनाएं शामिल की गईं थीं. बजट में किसी भी प्रकार का नया टैक्स नहीं लगाया गया है. बजट में छह नई यूनिवर्सिटी और 18 अटल आवासीय विद्यालयों की घोषणा की गई.

ये भी पढ़ें- आजम खान के जेल जाने पर सीएम योगी बोले, 'हम गंदगी साफ कर रहे हैं'

ट्रेंडिंग न्यूज़