जानें, अभी कितने दिन जेल में रहेगा थप्पड़बाज मौलाना?

गुरुवार को CJM कोर्ट से जमानत ख़ारिज होने के बाद मौलाना ने  सेशन कोर्ट  में जमानत याचिका दायर की थी, जिसपर शुक्रवार को सुनवाई होनी थी.

Written by - Sumit Kumar | Last Updated : Jul 20, 2018, 07:24 PM IST
जानें, अभी कितने दिन जेल में रहेगा थप्पड़बाज मौलाना?

नई दिल्लीः ज़ी हिंदुस्तान के शो 'बताना तो पड़ेगा' में मंगलवार को लाइव बहस के दौरान महिला वकील फरहा फैज से मारपीट के मामले में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य मौलाना एजाज अरशद कासमी को कुछ दिन और जेल में गुजारनी होगी. गुरुवार को CJM कोर्ट से जमानत ख़ारिज होने के बाद मौलाना ने  सेशन कोर्ट  में जमानत याचिका दायर की थी, जिसपर शुक्रवार को सुनवाई होनी थी. लेकिन सेशन कोर्ट ने मौलाना की जमानत पर सुनवाई के लिए 25 जुलाई की तरीक तय कर दी  है. उस दिन नोएडा पुलिस को जमानत पर जवाब देना होगा. 

जांच अधिकारी अरूण वर्मा ने गुरुवार को CJM कोर्ट में मारपीट का विडियो सीडी कोर्ट में सौंपा था. पुलिस ने मौलाना के खिलाफ एक और धारा- 354 (महिला को लज्जित करना) जोड़ दिया है. जांच अधिकारी ने ज़ी मीडिया को बताया था कि वीडियो में मौलाना की ओर से गंदी गालियां दी गई हैं, इसलिए हमने धारा-354 को जोड़ा है. ऐसे में मौलाना का जेल से फिलहाल बाहर आ पाना मुश्किल है. CJM कोर्ट से जमानत खारिज होने के बाद मौलाना ने सेशन कोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी.

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट की महिला वकील और तीन तलाक की मुख्य याचिकाकर्ता फराह फैज से मारपीट किए जाने के बाद मौलाना को नोएडा पुलिस ने मंगलवार को ही गिरफ्तार कर लिया था. जिसके बाद नोएडा सेक्टर-20 थाने में फराह फैज ने मौलाना कासमी पर एफआईआर दर्ज करवाई थी. बुधवार को ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर कोर्ट में मौलाना को पेश किया गया था. जहां कोर्ट ने कासमी को कोई राहत नहीं दी और नोएडा जेल भेजने का आदेश दे दिया था.

कासमी पर नोएडा पुलिस ने चार धाराओं में एफआईआर दर्ज की थी. जिनमें तीन धाराएं जमानती है जबकि एक धारा 295A गैरजमानती है. ये चार धाराएं 323, 504, 506, 295A है. काजमी के वकील ने बुधवार को कोर्ट से धारा 295A (धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचाना) को हटा कर जमानत देने की मांग की लेकिन कोर्ट ने इस मांग को ठुकरा दिया था. अब पुलिस ने पांचवीं धारा 354 को जोड़ दिया है.

ट्रेंडिंग न्यूज़