गुजरात में दर्दनाक सड़क हादसे में 11 बारातियों की मौत

गुजरात के वडोदरा जिले में एक शादी में बड़ा हादसा हो गया. इसमें बारातियों की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गयी और 11 लोगों की मौत हो गयी.

गुजरात में दर्दनाक सड़क हादसे में 11 बारातियों की मौत

वडोदरा: गुजरात के वडोदरा जिले से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. जिले के महुवद गांव के पास शनिवार रात को एक ट्रक और टेंपो के बीच हुई टक्कर में 12 लोगों की मौत हो गई जबकि चार अन्‍य घायल हो गए. वडोदरा जिले के पुलिस अधीक्षक सुधीर देसाई ने बताया कि घायलों को शहर के एसएसजी अस्‍पताल भर्ती कराया गया है.

बारात जा रही थी गाड़ी

बताया जाता है कि वडोदरा जिले में एक शख्स की बारात जा रही थी. बाराती टेंपो में सवार थे. घर से खुशी-खुशी निकले लोगों को क्या पता था कि रास्ते में मौत उनका इंतजार कर रही है. बारातियों से भरा टेंपो पादरा तहसील क्षेत्र के रणु और महुवड़ के बीच ही पहुंचा था कि सामने से आ रहे ट्रक से जा भिड़ा. इसमें 11 लोगों के मारे जाने की खबर है.

मौके पर पहुंची पुलिस

दुर्घटना देखकर आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी और हादसे की सूचना पुलिस को देने के साथ ही बचाव कार्य में जुट गए. टेंपो में फंसे लोगों को निकाल कर इलाज के लिए तत्काल नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने 11 को मृत घोषित कर दिया. घायलों को फर्स्ट ऐड के बाद डॉक्टरों ने वडोदरा रेफर कर दिया. 

उल्‍लेखनीय है कि देश में हर साल सड़क हादसों में हजारों लोगों की जान जाती है। बीते दिनों सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन जयराम गडकरी ने राज्यसभा में एक सवाल के लिखित जवाब में बताया था कि साल 2016 से 2018 तक हर साल देश में सड़क हादसों में औसतन डेढ़ लाख लोगों की जान गई थी. साल 2017 में 1,47,913 और वर्ष 2016 में 1,50,785 लोगों की सड़क हादसों में जान गई थी. साल 2019 में सितंबर तक सड़क दुर्घटनाओं में मरने वालों की संख्या 1,12,735 दर्ज की गई थी.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी के पैर छूने के लिये झुका पर्वतारोही, मोदी बोले 'खिलाड़ी कभी नहीं झुकता'