एक 'गधे' ने इमरान खान नियाज़ी की कर दी 'बेइज्जती'

पाकिस्तान के हुक्मरान इमरान खान नियाजी के इज्जत की बखिया उधेड़ दी गई है. और इसके पीछे उन्ही के देश के एक "गधे" का हाथ है. कौन है वो गधा? इस खास रिपोर्ट में जानिए-

एक 'गधे' ने इमरान खान नियाज़ी की कर दी 'बेइज्जती'

नई दिल्ली: पाकिस्तान परमाणु हमले की गीदड़भभकी देता है. लेकिन सच ये है कि पाकिस्तान एक डरपोक मुल्क है. जिसके प्रधानमंत्री का मज़ाक अब एक फिल्म से भी उड़ रहा है. हम बात कर रहे हैं THE DONKEY KING की. जो दुनिया में सबसे ज्यादा पाकिस्तान की देखी जाने वाली पहली फिल्म बन गई है और जिसके बारे में कहा जा रहा है कि ये फिल्म इमरान को सोचकर बनाई गई है.

पाकिस्तान के एक फिल्मी 'गधे' का इमरान से कनेक्शन!

पाकिस्तान की इस एनीमेशन फिल्म का नाम "द डॉन्की किंग" है. ये फिल्म पाकिस्तान के राजनीतिक हालातों पर 2018 में बनी. लेकिन आज दुनिया में सबसे ज़्यादा देखी जाने वाली पहली पाकिस्तानी फिल्म बन चुकी है.

10 भाषाओं में किया जा चुका है डब

इस फिल्म यानी "द डॉन्की किंग" को करीब 10 भाषाओं में डब किया जा चुका है. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि दक्षिण कोरिया में रिलीज होने वाली ये पहली पाकिस्तानी फिल्म है. इसके साथ ही ये फिल्म स्पेन, रूस, तुर्की समेत करीब 7 देशों में रिलीज हो चुकी है. वैश्विक स्तर पर भी ये फिल्म हिट साबित हो रही है. पाकिस्तानी सिनेमा इस फिल्म की वजह से विश्व स्तर तक पहुंच गया है.

क्या है 'द डॉन्की किंग' फिल्म की कहानी?

10 भाषाओं में डब इस फिल्म में एक गधे मंगू के किस्मत से राजा बनने की कहानी दिखाई गई है.

राजनीतिक व्यंग्य वाली इस फिल्म में मंगू को एक सीधे-साधे गधे के किरदार में दिखाया गया है. जो किस्मत से राजा बन जाता है लेकिन फिर उसे एहसास होता है कि वो वास्तव में एक अच्छा राजा नहीं है. इसके बाद वो खुद को अच्छा बनाने की तमाम कोशिशें करता है.

'The Donkey King' की कहानी इमरान की सच्चाई?

लोग इस फिल्म को पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की ज़िंदगी से जोड़कर देख रहे हैं. इमरान और इस फिल्म के कई वीडियो मिलाकर शेयर भी किए गए हैं.

इसे भी पढ़ें: निजाम फंड केस में पाकिस्तान ने मुंह की खाई, भारत ने जीता 325 करोड़ का 'खजाना'

हालांकि फिल्म के डायरेक्टर अजीज जिंदानी ने सफाई दी है कि उन्हें इस फिल्म का विचार 2003 में आया था. 2013 में फिल्म के निर्माण का काम शुरू किया. इसलिए फिल्म का इमरान से लेना-देना नहीं, लेकिन इसकी कहानी ही कुछ ऐसी है, कि लोगों ने गधे में इमरान को पाया और इमरान का मज़ाक दुनिया में उड़ा.

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान को लगा 'हाई वोल्टेज' झटका, IMF के सामने लगा गिड़गिड़ाने